Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

जनजातीय मंत्री का मानपुर दौरा, लोगों को पानी और बिजली उपलब्ध कराने पर दिया जोर

प्रदेश की जनजातीय मंत्री मीना सिंह जी ने बुधवार को उमरिया जिले का दौरा किया। मंत्री ने अपने दौरे के दौरान उमरिया के मानपुर में एक जनसभा को भी संबोधित किया। भाषण के दौरान मंत्री ने जल विकास निगम के अफसरों को सख्त निर्देश दिए हैं

मंत्री मीना सिंह का कहना है कि क्षेत्र में जल्द से जल्द पेयजल, सड़क और बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था की जानी चाहिए।

मंत्री मीना सिंह ने मानपुर के नगर परिषद कार्यालय में पेयजल को लेकर एक बैठक भी की। साथ ही क्षेत्र की विद्युत कंपनी के अधिकारियों से भी बात की। मंत्री जी ने विद्युत कंपनी से कहा है कि कम से कम 10 घंटे बिजली सप्लाई आवश्यक रूप से मिलनी चाहिए। और पेयजल की व्यवस्था में भी बिजली संबंधी कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। मीना सिंह जी ने क्षेत्र के प्रशासक व एसडीएम को भी निर्देश दिए हैं कि नगर परिषद निधि में से अलग से फंड जारी करके घर घर तक पानी की सप्लाई और बिजली सप्लाई लोगों को मिलनी चाहिए। जब तक बिजली और पानी की समस्या स्थाई रूप से हल नहीं हो जाती तब तक क्षेत्र में टैंकरों से पानी की व्यवस्था भी बनाई जानी चाहिए।

मंत्री के आदेश को ध्यान में रखते हुए जिला कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने जल निगम के कार्यों की निगरानी के लिए एक कमेटी गठित की है। कमेटी की अध्यक्षता जहां अपर कलेक्टर को सौंपी गई, वही कार्यपालन यंत्री, लोक निर्माण विभाग एवं कार्यपालन यंत्री, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को सदस्य के तौर पर नामित किया गया।

कलेक्टर द्वारा कमेटी को यह भी निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट कलेक्टर कार्यालय में प्रस्तुत करें। उमरिया जिले के विभिन्न इलाकों में बिजली-पानी की समस्या लंबे समय से बनी हुई है। जनजाति मंत्री के दौरे से अधिकारी वर्ग में फुर्ती आती हुई दिखाई दी है। उम्मीद है लोगों को बहुत जल्द बिजली पानी जैसी सुविधाओं से और ज्यादा दूर नहीं रहना पड़ेगा।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें