Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

बैंक के पासबुक प्रिंटर में खराबी, उपभोक्ताओं को हो रही परेशानी

अनूपपुर जिले के बिजुरी में भारतीय स्टेट बैंक के पासबुक प्रिंटर में खराबी देखी गई है। कई दिनों से बैंक का पासबुक प्रिंटर खराब पड़ा हुआ है, जिसके कारण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बैंक के उपभोक्ता अपने खाते की जानकारियां प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं।

भारतीय स्टेट बैंक बिजुरी के बैंक प्रबंधन से कई बार इस मामले में शिकायतें भी की गई, लेकिन समस्या का अभी तक समाधान नहीं हो पाया है। कई उपभोक्ताओं ने बताया है बैंक प्रबंधन बंद पड़े पासबुक प्रिंटर में सुधार करने के लिए कोई काम नहीं कर रहा है। जान पहचान वालों के लिए बैंक के अंदर पासबुक प्रिंटिंग की सुविधा दी जा रही है। जबकि आम आदमी बाहर परेशान हो रहा है।

पासबुक प्रिंटर ख़राब होने की वजह से लोगों को घंटों इंतज़ार करना पड रहा है।लाइन में लगे लगे लोगों का समय बर्बाद हो रहा है। वही दूसरी ओर बैंक के बाहर लोगों का जमावड़ा लग जाता है। कोरोना काल में बैंको की ऐसी लापरवाही घातक साबित हो सकती है।

पासबुक में खाता संबंधी जानकारियों को प्रिंट करवाना आवश्यक होता है। ऐसा ना होने की स्थिति में साइबर ठगी और ब्लैक मेलिंग जैसी घटना की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। लंबे समय तक खाता जानकारी प्रिंट ना होने की वजह से खाताधारक को अपने खाते का हिसाब करने में भी परेशानी होती है। बैंक प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा आम आदमी को भुगतना पड़ रहा है।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें