Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

बरसात में धंस गई नेशनल हाईवे की सड़क, हो सकती है बड़ी दुर्घटना

बिजुरी से होकर गुजरने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग बेलिया फाटक के पास बीते दिन की बरसात को न झेल पाया। सड़क का एक बड़ा हिस्सा बारिश में हुए मिट्टी के कटाव के कारण धंस गया। मिट्टी का कटाव इतना ज्यादा है कि सड़क पर बड़ा गड्ढा नजर आने लगा है। रात के वक्त यहां किसी बड़ी दुर्घटना की संभावना बन गई है।

सड़क का यह हिस्सा नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के तहत बनवाया गया था। अभी तक सड़क की मरम्मत का कोई भी काम नहीं किया गया है। यहां सुरक्षा के उपाय भी नहीं किए गए हैं।

बीते दिन हुई बारिश में मिट्टी का कटाव हो जाने से सड़क के बीच गड्ढा बन गया। आशंका यह भी जताई जा रही है कि शायद सड़क के और भी हिस्से में डामर के नीचे की मिट्टी खिसक गई हो और थोड़ा वजन पड़ने से धंस जाए। लेकिन प्रशासन अभी आंख मूंद कर बैठा हुआ है। यहां किसी भी तरह का मरम्मत का कार्य अभी तक नहीं देखा गया है।

ठेकेदारों द्वारा सड़क निर्माण में इतना घटिया समान का इस्तेमाल होता है की सड़कें एक साल भी नहीं टिक पाती हैं। यह स्थिति किसी एक सड़क या इलाके की नहीं लगभग सभी जगह की है। प्रशासन को जल्द से जल्द इस विषय पर कार्यवाही करनी चाहिए और सड़कों के निर्माण की देखरेख में इजाफा किया जाना चाहिए।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें