Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

गाँव में मूलभूत सुविधाएं नहीं, आक्रोशित ग्रामीणों ने सौपां ज्ञापन

कोतमा जनपद के अंतर्गत वन क्षेत्र में स्थित आक्रोशित ग्रामीणों ने जनपद कार्यालयों का घेराव कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम ऋषि सिंघई को सौंपा। आज़ादी के 7 दशक बाद भी विधुत व्यवस्था बैगाडबरा एवं निम्हा नहीं पहोंच पाई है। जिस कारणवश उग्र ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है।

यहाँ के ग्रामीणों का यह कहना है की ग्राम पंचायत बेनीबहरा में ग्राम निम्हा और ग्राम पंचायत थानगांव अंतर्गत स्थित ग्राम बैगाडबरा, जो की वन क्षेत्र में स्थित है, जिस कारणवश आज तक इन ग्रामो में विधुत लाइन का विस्तार नहीं हो पाया और उस कारण विधुत सुविधा के लाभ से वह कभी मुहैया नहीं हो पाए।

हाल ही में यहां दो ग्रामीणों को भालू घायल कर चुके हैं, जिसने ग्रामीणों की चिंता को और बढ़ा दिया है। चिंतित ग्रामीणों ने मांग में दोनों प्रभावित ग्रामो में विधुत व्यवस्था, हर्री बगीचे से नदिया टोला तक विद्युत्तीकरण का कार्य कराने, पुल निर्माण, पंचायत थानगांव में डोंगरी टोला, घोघरा बस्ती एवं कुदरी से बेनी बहरा मार्ग का निर्माण कराने की मांग की है।

थानगांव के उपसरपंच रामजी, रिंकू मिश्रा, मंगलदीन साहू, जनपद अध्यक्ष मनीषा सिंह, सरस्वती प्रसाद सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन ज्ञापन सौम्पते समय उपस्थित रहे। अंत में उन्होंने कहा की समय में इन मांगो की पूर्ति न होने पर उन्हें आंदोलन के लिए विविश होना पड़ेगा।

गाँव में मूलभूत सुविधाएं नहीं, आक्रोशित ग्रामीणों ने सौपां ज्ञापन - Vocal News Shahdol

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें