Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

शहर की सड़कों की बदहाल स्थिति, दुर्घटनाग्रस्त हो रहे वाहन, वार्डवासियों ने किया प्रदर्शन

शहडोल नगर प्रशासन दिनोंदिन बदतर होता जा रहा है। शहर में ना तो सफाई की व्यवस्था है, न विभागीय अनुशासन ही नज़र आता है। अब शहर की सड़कें भी बदतर स्थिति में पहुंच चुकी हैं। जगह-जगह सड़कों पर गड्ढे नजर आ रहे हैं। कहीं सड़कों की डामर उखड़ गई है तो कहीं सड़कों पर दरारें पड़ गई है।

बाईपास रोड में बाणगंगा मैदान से लेकर गोरतरा पेट्रोल पंप तक की सड़क हो या नरसरहा और एफसीआई के सामने की पोल फैक्ट्री रोड हो सब की हालत एक सी है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं जो किसी दुर्घटना को न्योता दे रहे हैं।

जिला के पूर्व कलेक्टर डॉ सत्येंद्र सिंह ने लगभग 1 महीने पहले इन सड़कों का निरीक्षण किया था और इनकी मरम्मत के लिए भी निर्देश दिए थे। कलेक्टर द्वारा नगर पालिका, एमपीआरडीसी के अधिकारियों और यातायात पुलिस की एक टीम बनाकर शहर की जर्जर सड़कों की पहचान की गई थी और उनकी मरम्मत करने का निर्देश दिया गया था। लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है। वही डॉक्टर सत्येंद्र सिंह का भी तबादला हो चुका है।

वैसे तो सड़कों की बदहाल स्थिति बारह महीनों एक जैसी रहती है लेकिन बरसात के मौसम में स्थिति और बिगड़ जाती है। कोतमा तिराहे के पास लगभग 50 मीटर की पूरी सड़क उखड़ चुकी है वहीं बस स्टैंड के पास भी सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे नजर आने लगे हैं। सिंहपुर रोड के पास भी सड़क का यही हाल है।

कई बार अधिकारियों को इस संबंध में शिकायतें लिखी गई लेकिन प्रशासन है कि इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। बरसात के मौसम में सड़कों पर जमा पानी और कीचड़ वाहनों के साथ-साथ पैदल चलने वाले लोगों के लिए भी भारी मुसीबत बन चुका है।

इन्हीं समस्याओं को लेकर रविवार को स्थानीय वार्ड वासियों द्वारा प्रदर्शन किया गया। लोगों ने सड़क के गड्ढों में भरे पानी में संकेतिक पौधारोपण कर अपना विरोध जताया। साथ ही नगर पालिका प्रशासन को यह चेतावनी भी दी है कि जल्द से जल्द सड़क सुधार ना होने पर आंदोलन को बड़ा और तेज किया जाएगा।

इस प्रदर्शन में नगर पालिका उपाध्यक्ष कुलदीप निगम, वार्ड पार्षद रेशमा समीर खान, जिला कांग्रेस अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह के साथ अन्य स्थानीय लोग मौजूद थे।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें