Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

कलेक्टर वंदना वैद्य पहुंची जिला चिकत्सालय, आवश्यक सुविधाओं की पूर्ति का दिया निर्देश

हाल ही में शहडोल जिले में नवागत कलेक्टर वंदना वैद्य ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण कर संभावित कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए व्यवस्थाओं एव तैयारियों का जायज़ा लिया।

श्रीमती वंदना वैध प्रदेश की 2009 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी हैं। उन्होंने प्रदेश के जबलपुर, सिवनी तथा इंदौर में कई पदों का दायित्व निर्वहन करते हुए वर्तमान में इंदौर के लोक सेवा आयोग की सचिव पद से स्थानांतरित होकर कलेक्टर शहडोल के पद का भार ग्रहण किया है।

उनके प्राथमिक कार्य में प्रमुख रूप से शासकीय योजनाओं को मैदानी स्तर पर क्रियान्वित करना, शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन को पूर्ण कराना, कोविड-19 संक्रमण से निजात दिलाना, जिले के वृद्धजन, दिव्यांगजन तथा 60 वर्ष से ऊपर के लोगों की सभी समस्याओं का निदान करना शामिल है।

जिला चिकित्सालय पहुंचकर श्रीमती वंदना वैध को सिविल सर्जन ने जानकारी प्रदान की, 1000 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट जिला चिकित्सालय में स्थापित है। उसी के साथ बच्चों और बुर्जुगों के लिए स्पेशल कोविड वार्ड भी बनाए गए हैं। कलेक्टर वैध ने जिला चिकित्सालय में मौजूद ऑक्सीजन प्लांट का जायज़ा लिया। उनके द्वारा अनेक वार्डों का भी निरक्षण किया गया, जिसमे मेटरनिटी वार्ड, बच्चा वार्ड भी शामिल थे। उनके द्वारा सिविल सर्जन को यह आदेश दिए गए कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं प्रदान की जाए और अपने कर्तव्यों के लिए माप दंड स्थापित करें।

हाल ही में बढ़ते डेंगू व मलेरिया के प्रकोप को देखते हुए, कलेक्टर वंदना वैध ने उनके नियंत्रण के लिए सारी सुविधाओं के साथ साथ आवश्यक प्रचार प्रसार करने के भी निर्देश देते हुए मुख्य नगरपालिका अधिकारी को कहा है कि आस पास के विभिन्न मार्गों एवं चौराहों में साफ सफाई की व्यवस्था सुनिक्षत की जाए ताकि आम जनता को किसी प्रकार की मुश्किलों का सामना न करना पड़े।

रुके हुए पानी में आवश्यक दवाई का छिड़काव और जिला चिकित्सालय में पानी एक जगह मौजूद न होने की बात कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य द्वारा की गई। स्वास्थ अधिकारी डॉक्टर एमएस सागर, सिविल सर्जन डॉक्टर जीएस परिहार, सर्जन डॉक्टर राजेश पांडेय, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर अंशुमान सोनारे, मुख्य नगरपालिका अधिकारी अमित तिवारी सहित अन्य चिकित्सक निरीक्षण के दौरान मौजूद थे।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें