Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

ओवरब्रिज शुरू कराने भाजपा के पूर्व विधायक ने शुरू किया अनशन

जिला मुख्यालय अनूपपुर में रेलवे फाटक की बरसों से चली आ रही समस्या के समाधान के लिए फ्लाईओवर ब्रिज के निर्माण की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा अनूपपुर में आयोजित एक जनसभा में वर्ष 2016 में की थी।

इस घोषणा के बाद 12 करोड़ रुपए इस निर्माण कार्य के लिए मंजूर हो गए थे लेकिन आज पांच वर्ष बीत जाने पर भी ब्रिज निर्माण कार्य शुरू नही हो सका है। इस मांग को लेकर ब्रिज निर्माण हेतु विभाग द्वारा की जा रही लेटलतीफी से नाराज होकर भाजपा के पूर्व विधायक रामलाल रौतेल अपनी ही सरकार के विरुद्ध अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गए।

उनके द्वारा ये अनशन 13 सितंबर से शुरू के दिया गया है। उनका साथ कई भाजपा नेता व अन्य दल के जनप्रतिनिधि भी दे रहें हैं। 2017 में भी रामलाल रौतेला अनशन पर बैठे थे जिसका कारण था फ्लाईओवर ब्रिज के निर्माण में हो रही देरी, जिसके बाद तत्कालीन प्रभारी मंत्री संजय पाठक के द्वारा अनशन को तोड़ते हुए रामलाल की उपस्थिति में ही भूमि पूजन किया गया था।

भूमि पूजन हो जाने के बाद भी निर्माण का कोई कार्य शुरू नही किया गया जिस कारण फिर रामलाल अनशन पर बैठ गए। पूर्व विधायक ने आरोप लगाते हुए कहा की जैसे ही चुनाव का समय नज़दीक आता जाता है, विभाग द्वारा दिखावे के लिए कभी सॉइल टेस्टिंग तो कभी नाप जोख प्रारंभ कर निर्माण कार्य शुरू होने का झुनझुना पकड़ा दिया जाता है।

वर्ष 2016 मे मुख्य्मंत्री द्वारा फ्लाईओवर निर्माण की घोषणा कर दी गई थी और शासन द्वारा ब्रिज निर्माण के लिए स्वीकृति देते हुए बजट भी उपलब्ध करवा दिया था। इसे विभाग की लापरवाही और प्रशासन की उदासीनता बताते हुए विधायक द्वारा यह कदम उठाया गया।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें