Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

विद्युत कर्मचारी के साथ मारपीट का मामला, यूनियन ने सौंपा ज्ञापन

अनूपपुर जिले के जैतहरी में एक विद्युत कर्मचारी के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। विद्युत कर्मी शिव प्रसाद राठौर के साथ 9 सितंबर को स्थानीय लोगों द्वारा मारपीट की गई। शिव प्रसाद राठौर जैतहरी के महुआ ग्राम में दोपहर को बिजली का बिल वसूल करने के लिए गए हुए थे। इसी दौरान एक परिवार के द्वारा उनके साथ मारपीट की गई। राठौर द्वारा घटना की रिपोर्ट जैतहरी थाने में दर्ज करा दी गई है। लेकिन अभी तक पुलिस द्वारा इस विषय में कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है।

पुलिस प्रशासन का ऐसा सुस्ती भरा रवैया देख प्रदेश की विद्युत कर्मचारी जनता यूनियन द्वारा अनूपपुर के अधीक्षण अभियंता और पुलिस अधीक्षक को एक लिखित ज्ञापन सौंपा गया और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की गई।

यूनियन की ओर से प्रांतीय सचिव जेपीएन शर्मा ने 13 सितंबर को यह ज्ञापन सौंपा। उनके साथ अनूपपुर शाखा अध्यक्ष संतोष रैकवार, क्षेत्रीय अध्यक्ष गंगा सिंह सहित जिले के अन्य सदस्य व कर्मचारी भी शामिल थे।

मीडिया से हुई बातचीत में यूनियन का कहना है कि विद्युत कर्मियों द्वारा आए दिन हो रही इस प्रकार की घटनाओं से क्षेत्र में विद्युत कर्मचारियों के मन में डर समा गया है। विद्युत कर्मी और लाइनमैन फील्ड में काम करने से डर रहे हैं। इसका दूसरा असर यह भी देखा जा रहा है कि विद्युत विभाग के काम में भी परेशानी हो रही है। पुलिस विभाग द्वारा भी कोई कार्यवाही ना करने से जहां विद्युत कर्मियों का मनोबल गिर रहा है वही अपराधियों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं।

इस तरह की घटनाएं अगर भविष्य में होती रहीं तो विद्युत विभाग का एक बहुत बड़ा वर्ग काम करने से मना भी कर सकता है। विद्युत कर्मचारी जनता यूनियन ने पुलिस अधीक्षक से इस विषय में जल्द से जल्द कार्यवाही करने की मांग की है। उन्होंने यह भी कहा कि अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। अगर जल्द से जल्द अपराधियों को ना पकड़ा गया तो यूनियन हड़ताल और आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेगी।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें