Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

शिकायतों का निपटारा न करने पर होगी कार्यवाही, कलेक्टर ने दिया विभाग प्रमुखों को आदेश

बीते दिन उमरिया जिले के कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने विभिन्न विभागों के प्रमुखों के साथ एक समीक्षा बैठक की। इस बैठक के दौरान उन्होंने विभिन्न विभाग अध्यक्षों से उनके विभाग में लंबित शिकायतों को जल्द से जल्द निपटाने और उनका निराकरण करने के लिए सख्त आदेश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि जिन विभागों में भी सीएम हेल्पलाइन के तहत सौ से ज्यादा शिकायतें लंबित हैं उन्हें जल्द से जल्द हल किया जाना चाहिए। यदि विभागों द्वारा ऐसा नहीं किया गया तो विभागों के प्रमुखों को दोषी मानते हुए उन पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

कलेक्टर का यह भी मानना है कि विभागों द्वारा की जा रही लेटलतीफी और सुस्ती बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शिकायतों के निपटारे की समय सीमा की समीक्षा करते हुए उन्होंने विभाग अध्यक्षों पर कार्यवाही करने की भी बात की है। इसके साथ ही कलेक्टर ने जिले में चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान की भी समीक्षा की।

विभागों को यह भी आदेश दिया गया कि जिले में टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक और उत्साहित किया जाए। विभिन्न विभागों से कलेक्टर द्वारा उनके काम का हिसाब भी मांगा गया। महिला एवं बाल विकास अधिकारी से संवेदना अभियान व स्वास्थ्य एवं पोषण संवाद समिति का गठन करने के लिए कहा गया। वही आयुष विभाग को वन विभाग की मदद से औषधियां और जड़ी बूटियां तैयार करने के भी निर्देश दिए गए। साथ ही डीपीसी सर्व शिक्षा अभियान व राजस्व विभाग के काम की भी समीक्षा की गई।

बैठक में कलेक्टर के साथ मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत अंशुल गुप्ता, अपर कलेक्टर अशोक ओहरी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी आरके मेहरा सहित विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिव शामिल थे।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें