Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

अक्सर बंद रहती है एटीएम सेवा, खाताधारक हो रहे परेशान

धनपुरी में बैंक ऑफ बड़ौदा की एटीएम सेवा लड़खड़ाती हुई नजर आ रही है। ज्यादातर एटीएम मशीन बंद पड़ी हुई हैं जिसके कारण ग्राहकों और एटीएम कार्ड धारकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

परेशान उपभोक्ताओं ने ये समस्या की शिकायत बैंक मुख्यालय में यह कहते हुए की, कि जल्द सुधार न होने पर उन्हें बैंक बदलने पर विवश होना पड़ेगा और इसकी जवाबदारी शाखा प्रबंधक की होगी।

काफी समय से बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा नगर के मुख्य मार्ग में स्थापित थी। अब बैंक शाखा को बुढार मार्ग जो 2 किलोमीटर की दूरी पर है वहां ले जाया गया जिस कारणवश उपभोक्ताओं को सफर में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बैंक शाखा के साथ साथ, एटीएम की सुविधा भी साथ ले जाई गई।

अब लाचार उपभोक्ताओं को पैसा निकालने के लिए 2 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है, और ऐसा भी नहीं है की वहां पहुंचते ही उपभोक्ताओं को पैसा मिल जाए बल्कि एटीएम तकनीकी दिक्कतों के कारण बंद हुआ मिलता है।

रिजर्व बैंक द्वारा खाताधारकों के लिए कई नियम बना दिए जाते हैं लेकिन बैंकों के द्वारा बने नियमों का पालन होता हुआ कहीं नजर नही पड़ता है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ट नेता राम सिंह ने बताया की बैंक के साथ साथ एटीएम सुविधा को 2 किलोमीटर दूर ले जाया गया है।

एटीएम सुविधा नगर में उपलब्ध कराने की मांग खाताधारकों द्वारा की गयी है ताकि उन्हें पैसे निकालने में कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। धनपुरी के कई एटीएम का हाल कुछ ऐसा है की वो एक शो पीस मात्र बने हुए हैं, इन मशीनो से खाताधारक राशि का आहरण नहीं कर पा रहे हैं। इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान निकालने की ज़रूरत हैं।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें