Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

जन योजनाओं में लापरवाही, मनमानी और अनदेखी के कारण सचिव को किया गया निलंबित

करकेली जनपद के अमड़ी ग्राम पंचायत सचिव जय प्रताप सिंह को पदीय ज़िम्मेदारियों के निर्वहन में घोर लापरवाही,तानाशाही, श्रेष्ठ कार्यालयों के आदेशो का अनादर करने पर निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई जिला पंचायत अधिकारी उमरिया द्वारा की गई। निलंबन सीमा में उन्हें जिला पंचायत उमरिया नियत किया है।

जारी किये गए आदेश के अनुसार मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत करकेली द्वारा सचिव के विरुद्ध कार्रवाई के लिए प्रस्ताव रखाा गया था। जिला पंचायत ने उनको नोटिस जारी किया, 9 मार्च को अिधिकारियों द्वारा किये गए निरीक्षण में कार्यों को अधूरा पाया गया। अधिकारी सचिव के कार्य से संतुष्ट नहीं थे। नतीजन उन्हें निलंबित कर दिया गया।

उपयंत्री जनपद पंचायत करकेली द्वारा पंचायत अमड़ी में चल रहे मुर्गीशेड कार्यों की समीक्षा में बताया गया कि सचिव द्वारा कार्य में रूचि न लिये जाने की वजह से वित्तीय वर्ष 2021-22 में चुने गये कार्यों में से बहुत से कार्य अभी शुरू नई

हुए है। वित्तीय वर्ष 2020- 21 में दो सामुदायिक कार्य, सीसी रोड निर्माण कार्य, पुलिया रपटा से रस्तू सिंह के घर की ओर आंगनहुडी तक व सीसी रोड निर्माण कार्य गोवर्धन बैगा के घर से लालजी बैगा के खेत तक ग्राम पंचायत अमडी को शुरू किया गया था लेकिन इन्होंने बिना कार्य कराये ही राशि आहरित कर ली।

उक्त कार्य मनरेगा व पंच परमेश्वर अभिशरण मद से कराया जाना था। ग्राम पंचायत में 09 नग मुर्गी शेड का निर्माण कार्य शुरू किये जाने के लिए टीएस व प्रधान द्वारा टेंडर पारित किया जा चुका था लेकिन काम को आज तक शुरु नहीं कराया गया।

इसी तरह स्कूल मेजर रिपेयरिंग के अन्तर्गत प्रथामिक शाला अगनहुडी, प्राथमिक शाला भर्राटोला प्राथमिक शाला खेरा एआर 1, हाई स्कूल अमडी, प्राथमिक शाला खेरा की प्रशासन द्वारा स्वीकृति जिले से प्रदान की गई थी। कई महीने बीत जाने के बाद भी उक्त कार्य शुरू नहीं किया गया है।सामुदायि शौचालय निर्माण का कार्य अधूरा व व्यक्तिगत शौचालय निर्माण भी आज तक पूरा नहीं हुआ है |

उम्मीद है सचिव के निलंबन से अन्य अधिकारियों को सबक मिलेगा और जल्द से जल्द इन कामों को पूरा किया जायगा|

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें