Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

नवलपुर- चोरी की बिजली से बेखौफ चल रहा था ब्रिक्स प्लांट

हाल ही में ग्राम नवलपुर में क्रशर के पास चोरी की बिजली से फ्लाई ऐश ब्रिक्स प्लांट का संचालन बेधड़क जारी था। बिना कनेक्शन लिए ही प्लांट में अवैध रुप से ट्रांसफार्मर से केबिल के जरिए बिजली का उपयोग किया जा रहा था।

इसका खुलासा ऊर्जा विभाग की उड़नदस्ता टीम द्वारा दी गई दबिश से हुआ। जिसके चलते विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के अंतर्गत पंचनामा जारी किया गया और 6 लाख 14 हज़ार रुपए की रिकवरी देखी गई।

जब उड़नदस्ता टीम की अभियंता कु. प्रीति सिंह वहां पहुंची तो उनके द्वारा एचपी की डायरेक्ट विद्युत चोरी पकड़ी गई। यह प्लांट श्रीकृष्ण तिवारी जी का था जिससे तकरीबन 500 मीटर की दूरी पर स्थित ट्रांसफार्मर के रोबोस्ट से काली केबल जोड़कर प्लांट में कनेक्शन लाया गया था।

यदि वैध कनेक्शन की बात करें तो केवल 40 मीटर तक ही कनेक्शन दिया जाता है। बीते 6 महीनों से प्लांट बिना कनेक्शन चोरी की बिजली से चल रहा था। रिकवरी की नोटिस दी जा रही है।

प्लांट मालिक से उक्त राशि की मांग की गई है और ऐसा न होने पर प्रकरण कोर्ट में पेश किया जाएगा। अभियुक्त कु. प्रीति सिंह के साथ गुलाम अंबिया खान एवं रामजी सेन कारवाई के दौरान मौजूद थे।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें