Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

कांग्रेस के आवाहन पर देश भर में मनाया गया बेरोजगार दिवस

17 सितंबर को देश भर में कांग्रेस के आवाहन पर बेरोजगार दिवस मनाया जा रहा है। दिलचस्प बात है कि आज ही के दिन यानी 17 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस भी है।

कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव के दौरान हर वर्ष दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन सरकार रोजगार देना तो दूर बल्कि लाखों लोगों को बेरोजगार कर चुकी है।

कांग्रेस का मानना है कि सरकार की नोटबंदी, जीएसटी और कोरोना लाकडाउन जैसी नीतियों ने देश में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी पैदा कर दी है।

पिछले 45 वर्षों में देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आंकी जा रही है। आंकड़े बताते हैं कि वर्तमान में बेरोजगारी दर 7.6% पर पहुंच चुकी है जो पिछले 30 सालों में सबसे ज्यादा है। इसी मुद्दे को विपक्ष भी भुनाने में लगा हुआ है और यही वजह है कि कांग्रेस ने आज के दिन को बेरोजगार दिवस के रूप में मनाने का की घोषणा की है।

अनूपपुर में भी युवा कांग्रेस के द्वारा एक प्रदर्शन आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता अनूपपुर जिले के युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुड्डू चौहान द्वारा की गई। मीडिया से हुई बातचीत में युवा कांग्रेस अध्यक्ष का कहना है कि बीजेपी सरकार लोगों को रोजगार देने में असफल रही है। सरकार को युवाओं की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी पर ध्यान दिलाने के लिए ही यह आयोजन किया जा रहा है।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष का मानना है कि उन्हें भारी मात्रा में जन समर्थन मिल रहा है। युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि रोजगार स्वास्थ्य शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार की पहली जिम्मेदारी है और सरकार इसमें असफल साबित हुई है।

जब तक सरकार द्वारा इन विषयों पर बात नहीं की जाती और लोगों को यह सुविधाएं उपलब्ध नहीं कराई जाती तब तक कांग्रेस इस तरह के प्रदर्शन और जन रैलियां करती रहेगी और लोगों के हित में आवाज उठाती रहेगी।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें