Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

डेढ़ किलोमीटर तक तैरकर किशोर ने बचाई डूबते बच्चे की जान

बीते तीन दिनों से दक्षिण पूर्वी मध्य प्रदेश के हिस्से में लगातार बारिश हो रही है। इसके कारण क्षेत्र के सभी नदी नाले उफान पर हैं। अनूपपुर से होकर बहने वाली सोन, नर्मदा, तिपान, अलान, जोहिला सहित सारी नदियों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है।

लोग भी जोखिम लेकर इन नदियों और पुलों को पार कर रहे हैं। पुष्पराजगढ़ के लालपुर पौंडकी मार्ग में भी जोहिला नदी के बढे जल स्तर से पुल के ऊपर से पानी बह रहा है। पोंडकी के रहने वाला 10 वर्षीय सूर्य देव गौतम अपनी साइकिल लेकर पुल पार करने की कोशिश कर रहा था लेकिन नदी का बहाव तेज होने के कारण वह खुद को ना संभाल सका और अपनी साइकिल सहित नदी की धारा में बहने लगा।

किनारे खड़े लोगों में चीख-पुकार मच गई तभी किनारे पर खड़े सोनू बंजारा नाम के 15 वर्षीय किशोर ने बिना कोई सोच विचार किए नदी में छलांग लगा दी। लगभग डेढ़ किलोमीटर तैरते हुए वह उस बच्चे का पीछा करता रहा और आखिरकार उसे बचाकर किनारे पर ले आया। बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत फिलहाल ठीक है।

सोनू बंजारा की बहादुरी और सेवा के कार्य को सभी लोग सराह रहे हैं। समाजसेवी संस्था द्वारा भी एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया और सोनू बंजारा को सम्मानित किया गया। सोनू के अभिभावकों, स्कूल के शिक्षकों और ग्राम वासियों ने इस पर अपनी खुशी जाहिर की है।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें