Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

उमरिया जिले में ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण, कार्यक्रम में जिला कलेक्टर और क्षेत्रीय विधायक भी रहे उपस्थित

उमरिया जिले में ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण का काम पूरा कर लिया गया है और बीते दिन इस प्लांट का लोकार्पण भी कर दिया गया। इस आक्सीजन प्लांट का निर्माण प्रधानमंत्री केयर फंड के जरिए किया गया है। जिला अस्पताल उमरिया व पाली में ऑक्सीजन प्लांट संयंत्र लगाए गए हैं।

यह अक्सीजन प्लांट 1000 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन पैदा करने में सक्षम है जो एक साथ 100 से अधिक मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति कर सकेगा।

ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन समारोह में क्षेत्र के विधायक शिवनारायण सिंह, उमरिया जिला कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आरके मेहरा सहित कई लोग उपस्थित रहे। ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण बांधवगढ़ के विधायक शिवनारायण सिंह द्वारा किया गया।

विधायक सिंह ने लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग मध्यप्रदेश की ओर से पंडित दीनदयाल जिला चिकित्सालय उमरिया में इस प्लांट का उद्घाटन किया।

वही कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने कहा कि इस ऑक्सीजन संयंत्र से जिले में ऑक्सीजन आपूर्ति में आत्मनिर्भरता आएगी और स्वास्थ्य विभाग की कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भी यह मददगार साबित होगा।

उमरिया जिला अस्पताल के साथ पाली सामुदायिक अस्पताल में भी एक ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की गई है। इस ऑक्सीजन प्लांट को पराग ठाकरे व विधू सोंधिया ऑपरेट करेंगे। ये दोनों आईटीआई इलेक्ट्रिकल क्षेत्र से हैं।

ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण से जिले वासियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। बीती कोरोना लहर में ऑक्सीजन की कमी से कई लोगों को जान गंवानी पड़ी थी। इस ऑक्सीजन प्लांट के लगने से उमरिया वासियों को ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए अब दूसरे जिलों के अस्पतालों में नहीं जाना पड़ेगा।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें