Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

कलेक्टर ने की समन्वय समिति की त्रैमासिक बैठक, बैंकों को दिए निर्देश

अनूपपुर जिले की कलेक्टर सोनिया मीना ने कलेक्टर ऑफिस स्थित नर्मदा सभागार में एक जिला स्तरीय समन्वय समिति की त्रैमासिक बैठक में हिस्सा लिया। कलेक्टर के साथ इस बैठक में लीड बैंक प्रबंधक रॉय संजीत कुमार, आरबीआई के प्रतिनिधि, विभागीय अधिकारी व अन्य बैंकर्स भी उपस्थित रहे।

इस बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा की और उनके काम का हिसाब मांगा। विभिन्न बैंकों के अधिकारी से व्यक्तिगत रूप से उनके काम के विषय में जानकारी प्राप्त की गई। कलेक्टर ने बैंक अधिकारियों को विभिन्न विभागों के वित्त संबंधी मामलों को निपटाने में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

कलेक्टर ने कहा है कि बैंकों में विभिन्न विभागों के खाते एवं योजना संबंध जानकारियां होती हैं, इन सभी प्रकरणों में लंबित मामलों को जल्द से जल्द हल किया जाना चाहिए। कलेक्टर ने यह भी कहा कि प्रभावी एवं गतिशील उद्यमों की स्थापना में बैंकों की अहम भूमिका होती है।

बैंक अधिकारियों को स्वरोजगार स्थापना की योजनाओं को जल्द से जल्द लोगों तक पहुंचाना चाहिए और इन योजनाओं के तहत विभिन्न विभागों के मामलों का निपटारा भी किया जाना चाहिए।

कलेक्टर ने बैंकों को यह निर्देश दिया है कि बैंकों को स्वरोजगार शुरू करने वाले लोगों और बेरोजगारों के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने में लापरवाही नहीं करनी चाहिए और सहयोग की भावना से काम करना चाहिए। बैंकों का अर्थव्यवस्था में एक महत्वपूर्ण स्थान है उम्मीद है कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देश से जन योजना के कार्यपालन में तेजी आ सकेगी।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें