Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

उमरिया और कटनी में फिर सक्रिय हुआ डीजल पेट्रोल चोरों का गैंग, पुलिस ने जब्त किया चंदिया से 5 ड्रम और 7 गैलन तेल

कटनी और उमरिया के इलाके में फिर से डीजल-पेट्रोल चोरों का गैंग सक्रिय होता दिख रहा है। 16 सितंबर को कटनी जिले के खन्ना बंजारी रेलवे स्टेशन से चोरों ने डीजल और पेट्रोल की चोरी की थी। 2 दिन बाद यह डीजल तेल उमरिया जिले के चंदिया में बरामद किया गया है।

पुलिस ने बताया कि चंदिया के रहने वाले जाहिद नाम के युवक के घर से लगभग 5 ड्रम और 7 गैलन तेल जब्त किया गया है। लेकिन मौके से आरोपी फरार हो गया और पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। रेलवे पुलिस ने बताया कि 16 सितंबर को कटनी के खन्ना बंजारी स्टेशन में खड़े रेलवे इंजन से कुछ चोरों ने पूरा फ्यूल टैंक खाली करा लिया।

दो दिन तक पुलिस ने इस बात को दबाए रखा। बाद में 750 लीटर डीजल इंजन चोरी की बात सामने आई। मुखबिर और स्थानीय खबरियों से मिली जानकारी के आधार पर आरपीएफ और रेलवे पुलिस ने टीम बनाकर छापेमारी की और चोरी हुआ तेल बरामद किया।

चोरी की इस घटना के बाद उमरिया, कटनी जिले में डीजल चोर नेटवर्क के सक्रिय होने का अंदेशा जताया जाने लगा है। काफी लंबे समय से पुलिस ने इस चोर गैंग को काबू में रखा था लेकिन अब इनका नेटवर्क फिर से बढ़ता हुआ दिख रहा है। पुलिस को शक है कि इस चोर गैंग ने कटनी से डीजल पेट्रोल की चोरी करने के बाद चंदिया के रास्ते इसकी तस्करी करने का प्लान बनाया था।

फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है और फरार आरोपी जाहिद की तलाश जारी है। उम्मीद है आरपीएफ और पुलिस प्रशासन जल्द ही चोरों के इस नेटवर्क को पकड़ लेगा और चोरी की घटनाओं पर लगाम लग सकेगी।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें