Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

शहडोल नगर पालिका सीएमओ अमित तिवारी ने की वोकल न्यूज़ शहडोल से बात, शिकायतों के निपटारे और व्यवस्थाओं पर रखा अपना पक्ष

तिदिन सीएम हेल्पलाइन में सैकड़ों की संख्या में शिकायतें दर्ज की जाती हैं। आये दिन लोग शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान होते हैं और अपनी शिकायतें दर्ज कराते हैं। लेकिन बहुत लंबे समय तक शिकायत कर्ताओं को समस्या के निपटारे का इंतजार करना पड़ता है।

हाल ही में इस विषय पर शहडोल नगर पालिका के सीएमओ अमित तिवारी ने वोकल न्यूज़ शहडोल से बात की और अपना पक्ष रखा। सीएमओ तिवारी का कहना है कि वह पूरी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी का निर्वहन कर रहे हैं और प्रतिदिन विभाग में आने वाली शिकायतों की मॉनिटरिंग भी कर रहे हैं।

सीएमओ तिवारी के अनुसार कई शिकायतें ऐसी होती हैं जो योजना गत प्रोजेक्ट के तहत आती हैं जिनके लिए लंबा समय और काफी मात्रा में बजट की आवश्यकता होती है। इन शिकायतों को छोड़ दें तो सामान्य समस्याओं को लगातार हल किया जा रहा है। शहडोल नगर पालिका द्वारा भी एक नगरपालिका हेल्पलाइन खोला गया है जिसके तहत लोगों की समस्याओं को सुना जा रहा है।

शिकायतों के निपटारे में होने वाली देरी के प्रश्न पर सीएमओ तिवारी ने कहा कि कभी-कभी विभागों का समन्वय न हो पाने की वजह से और उपकरणों व कर्मचारियों की कमी से समस्याओं के निराकरण में देरी हो जाती है लेकिन समस्याओं का निराकरण अनिवार्य रूप से किया जा रहा है।

बजट संबंधी समस्याओं पर सीएमओ तिवारी का मानना है कि बजट राज्य सरकार द्वारा तय किया जाता है जिसकी प्रक्रिया लंबी होती है और इस कारण योजनाओं में और शिकायत निपटाने में देरी हो जाती है। कोरोना महामारी से निपटने की रणनीति पर भी सीएमओ तिवारी ने अपना पक्ष रखा है।

उन्होंने कहा कि शहडोल प्रदेश में सबसे तेजी से वैक्सीनेटेड होने वाले जिलों में से एक है। यहां की लगभग 95% आबादी को करोना की पहली वैक्सीन लग चुकी है। यहां तक कि शहडोल जिले के धनपुरी तहसील के टीकाकरण की प्रशंसा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भी की गई थी। सीएमओ को मानना है कि व्यवस्थाओं में कुछ सुधार की आवश्यकता जरूर है और उस पर प्रशासन द्वारा काम किया जा रहा है।

उम्मीद है प्रशासन जल्द से जल्द शिकायतों के निपटारे के आधारभूत ढांचे और व्यवस्था में सुधार करेगा ताकि लोगों को उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए परेशान ना होना पड़े।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें