Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

धनपुरी प्रशासन की अनदेखी का शिकार हो रहा पार्क

धनपुरी के एसईसीएल सोहागपुर एरिया गेस्ट हाउस के सामने बच्चों के खेल कूद और मनोरंजन के लिए पार्क बनाया गया था। लेकिन फिलहाल यह प्रशासन की अनदेखी और लापरवाही से बदतर हालत को पहुंच चुका है।

पार्क में न तो साफ सफाई की जा रही है न ही रखरखाव किया जा रहा है। हर जगह घास फूस और झाड़ियां उग आई हैं। कीड़े मकोड़े और जहरीले जंतु यहां अपना घर बना चुके हैं।

सुहागपुर एरिया के द्वारा कालरी क्षेत्र में बच्चों के खेल कूद और मनोरंजन के लिए कोई पार्क नहीं था। यह ऐसा पहला पार्क बनाया गया था जहां बच्चे खेल कूद कर सकें, बड़े बूढ़े आराम से बैठ सकें और टहल सकें। लेकिन सिविल विभाग की अनदेखी से पार्क पूरी तरह बदहाल हो चुका है।

पार्क के झूले, फिसलपट्टी, बैठने की कुर्सियां, एक्सरसाइज करने के उपकरण सब टूट-फूट चुके हैं। यहां तक की पार्क के किनारे लगाए गए फूल और बगीचे की हालत भी बदतर हो चुकी है।

पार्क के रखरखाव, मरम्मत और सौंदर्यीकरण के लिए हर साल लाखों रुपए आता है लेकिन जमीन पर इसका कोई काम होता हुआ नहीं दिखता और सारा पैसा अधिकारियों की जेब में चला जाता है। स्थिति में जल्द सुधार की आवश्यकता है ताकि पार्क की रौनक फिर से लौट सके और लोग उसका इस्तेमाल कर सकें।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें