Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

दुर्घटना- शिवरीनारायण से गया जा रही बस बैहार घाटी में पलटी, 27 यात्री घायल

पितृकर्म के लिए छत्तीसगढ़ के शिवरीनारायण से तीर्थ यात्रियों की बस गया जा रही थी जो 22 सितंबर को बैहार घाटी में अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में कुल 60 यात्री सवार थे जिसमें से 27 लोगों को चोटें आई हैं और 5 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

बस चंदन बस ट्रैवल्स की बताई जा रही है जिसका नंबर सीजी 11 डीवी 1822 था। बस 22 सितंबर को दोपहर लगभग 2:00 बजे बैहार घाट पहुंची और घाट के मोड़ पर अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायलों में रामेश्वरी मरावी और कौशल्या मरावी का नाम बताया जा रहा है।

रामेश्वरी मरावी जिनका इस दुर्घटना में दायां हाथ शरीर से कट गया वही कौशल्या मरावी को दाएं हाथ में गंभीर चोटें आईं हैं।

सभी घायलों को जैतहरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले जाया गया है और गंभीर रूप से घायल को शहडोल चिकित्सालय रेफर कर दिया गया है।

दुर्घटना के बाद सड़क पर लंबा जाम लग गया। जैतहरी पुलिस द्वारा मौके पर जेसीबी मशीन के माध्यम से बस को सड़क से हटाया गया और यातायात शुरू हो सका।

खबर मिलते ही जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर एस सी राय द्वारा घटनास्थल पर पांच एंबुलेंस भेजी गई और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

अनूपपुर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन का कहना है कि सभी घायलों का जैतहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार किया जा रहा है और गंभीर घायलों को शहडोल जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

बैहार घाट एक पहाड़ी क्षेत्र है जहां पर अक्सर दुर्घटनाएं सामने आती हैं। जुलाई महीने में किरर घाट पर हुए भूस्खलन के बाद यह रास्ता यातायात के लिए बंद कर दिया गया था। इस रास्ते में तीखे मोड़ और घाटियां हैं जिस कारण यहां दुर्घटनाओं की संभावना बनी रहती है।

प्रशासन को इस रास्ते को और सुरक्षित बनाने का प्रबंध करना चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी दुर्घटनाएं सामने ना आएं।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें