Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

नगर पालिका धनपुरी को सूखा कचरा प्रबंधन में प्रदेश में मिला दूसरा स्थान

देश में लंबे समय से स्वच्छता अभियान के तहत कई प्रकार के कार्यक्रम और प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती रही है। मध्यप्रदेश में भी स्वच्छता आधारित संरचनाओं की रैंकिंग जारी की गई है जिसमें संभाग की धनपुरी नगरपालिका ने अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। इस अभियान के तहत नगर पालिका धनपुरी को मध्यप्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

स्वच्छता रैंकिंग के घटक सूखा कचरा प्रबंधन के तहत धनपुरी नगरपालिका को दूसरा स्थान मिला है। प्रदेश की राजधानी भोपाल के प्रशासनिक अकादमी सभागार में 23 सितंबर को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें धनपुरी नगरपालिका के सीएमओ रविकरण त्रिपाठी को इस प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया। प्रशासन की ओर से नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने उन्हें यह सम्मान दिया।

धनपुरी जहां प्रदेश में दूसरे स्थान पर है वहीं संभाग का यह पहला और एकमात्र निकाय बन गया है जिसने यह उपलब्धि हासिल की। इस मौके पर धनपुरी नगरपालिका के सीएमओ रविकरण त्रिपाठी ने भी अपनी खुशी जाहिर की है।

उन्होंने कहा है कि इस सम्मान के लिए प्रत्येक नागरिक ने अपना योगदान दिया है। सीएमओ त्रिपाठी का मानना है कि स्वच्छ धनपुरी स्वस्थ धनपुरी बनाने का प्रण जो उन्होंने लिया है उसे सभी मिलकर सच साबित कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी भरोसा दिलाया है कि अगले साल वह इससे भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। नगर वासियों ने भी धनपुरी के इस प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की है।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें