Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

राजेंद्र ग्राम का वेयरहाउस बारिश में बन जाता है कीचड़, अक्सर फंस जाते हैं वाहन, लोग हो रहे परेशान

अनूपपुर के पुष्पराजगढ़ जनपद का राजेंद्रग्राम का वेयर हाउस प्रशासन की अनदेखी से बदतर हालत को पहुंच चुका है। वेयरहाउस परिसर में पक्का फर्श ना होने की वजह से लोगों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

जरा सी बारिश से भी यहां कीचड़ हो जाती है, जिसमें अक्सर अनाजों से लदे ट्रक फस जाते हैं। लोगों को भी आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

कीचड़ हो जाने की वजह से ट्रकों की रफ्तार धीमी हो जाती है जिससे लंबा जाम लग जाता है। पिछले ही दिन की बात है, राइस मिल से अनाज लेकर वेयरहाउस पहुंचा एक ट्रक कीचड़ में फंस गया और लंबा जाम लग गया। कई घंटों की मेहनत के बाद ट्रक को निकाला जा सका और स्थिति सामान्य हो सकी।

पुष्पराजगढ़ जनपद के इस वेयर हाउस में 119 ग्राम पंचायतें हैं और सभी ग्राम पंचायतों का खाद्यान्न भंडारण इसी वेयर हाउस में होता है। लेकिन इस वेयर हाउस का यह हाल है कि यहां मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव नजर आ रहा है।

न तो लोड अन लोड की पूरी व्यवस्था है न ही अनाज के रखरखाव का इंतजाम है। हर साल सैकड़ों बोरी अनाज बरसात में सड़ जाता है।

ऐसी स्थिति को देखते हुए ट्रक ड्राइवरों व व्यापारियों द्वारा कई बार प्रशासन से इस संबंध में शिकायत की गई और मरम्मत की मांग की गई लेकिन अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। जानकारी मिली है कि वेयर हाउस परिसर की पिचिंग के लिए दो लाख रुपए की राशि खर्च की जा चुकी है लेकिन जमीन पर उसका कोई भी कोई नाम नहीं दिख रहा है।

जनपद का यह वेयरहाउस अभी भी मरम्मत का इंतजार कर रहा है। जब तक इस कीचड़ में फंस कर कोई ट्रक दुर्घटनाग्रस्त नहीं होता है शायद तब तक प्रशासन की आंखें भी नहीं खुलेंगी और न ही यहां सुधार कार्य हो सकेगा।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें