Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

बिजली विभाग ने चलाया अवैध बिजली कनेक्शन काटने का अभियान, काटे गए 50 से भी ज्यादा कनेक्शन

एसईसीएल सुहागपुर एरिया के समीप श्रमिक कॉलोनियों व अन्य जगहों पर अवैध रूप से कॉलरी की बिजली से कनेक्शन कर बिजली चुराई जा रही थी और इस्तेमाल किया जा रहा था।

बड़े पैमाने पर हो रही इस बिजली चोरी का जब प्रबंधन को पता चला तो एरिया महाप्रबंधक ने ईएंडएम विभाग व सुरक्षा विभाग को तुरंत कार्यवाही करने के लिए कहा। कार्रवाई करते हुए एक संयुक्त टीम बनाई गई और अवैध कनेक्शन काटने का अभियान चालू हुआ।

टीम सबसे पहले चीफ हाउस कॉलोनी पहुंची जहां कॉलरी के बिजली खंभों से अवैध कनेक्शन लेकर बिजली चुराई जा रही थी। बिजली विभाग की इस कार्यवाही पर स्थानीय लोगों द्वारा विवाद भी खड़ा किया गया लेकिन मौके पर मौजूद सुरक्षा विभाग ने इसे संभाल लिया।

अवैध कनेक्शन की कटौती का अभियान सुबह दस बजे से दोपहर तक चलता रहा और इस बीच लगभग 50 से ज्यादा घरों के अवैध कनेक्शन काटे गए। काटे गए कनेक्शनों से भारी मात्रा में तारों को भी जप्त किया गया है। जानकारी है कि इन तारों की कुल लंबाई लगभग साढ़े तीन किलोमीटर है।

अधिकारियों ने बताया कि इस तरह के अवैध कनेक्शन जहां कहीं भी किए गए हैं उन सब कनेक्शनों को काटा जाएगा और अवैध कनेक्शन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

इस पूरी टीम में रेलवे सुरक्षा अधिकारी शारतेंदु तिवारी, डिप्टी मैनेजर पर्सनल श्री चौरसिया, इंजीनियर अजय द्विवेदी वह अन्य लोग शामिल थे।

लोगों द्वारा की जा रही इस तरह की बिजली चोरी से प्रबंधन को हर साल लाखों रुपए का नुकसान झेलना पड़ता है। हम हर असुविधा के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हैं लेकिन लोगों को अपनी गलतियों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें