Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

देवांता हॉस्पिटल मामले में शुक्रवार को भी नहीं हो सकी कमेटी द्वारा जांच शुरू, चिकित्सक विधिक केस होने पर भी नहीं दी गई थी पुलिस को सूचना

22 सितंबर को शहडोल के देवांता अस्पताल में एक महिला की मृत्यु का मामला सामने आया था जिसने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था। महिला के पति द्वारा अस्पताल के डॉक्टरों एवं प्रबंधक पर धोखे से पैसे वसूलने का आरोप लगाया गया था। साथ ही अस्पताल प्रबंधन पर यह भी आरोप है कि एक चिकित्सक विधिक केस होने के बाद भी अस्पताल द्वारा पुलिस को इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

जबकि ऐसे मामलों में पुलिस को रिपोर्ट करना आवश्यक होता है। इस मामले की जांच के लिए कलेक्टर द्वारा चार सदस्यीय कमेटी की गठित भी की गई थी लेकिन कमेटी द्वारा भी शुक्रवार तक इसकी जांच शुरू नहीं हो सकी।

क्षेत्र के थाना प्रभारी रत्नांबर शुक्ला ने बताया है कि अस्पताल प्रबंधन की तरफ से महिला को भर्ती करते समय पुलिस को सूचित नहीं किया गया था। चूंकि महिला ने जहरीले पदार्थ का सेवन किया था इसलिए यह एक पुलिस मामला था और इसकी सूचना पुलिस को दी जानी चाहिए थी जो कि अस्पताल द्वारा नहीं दी गई।

पुलिस द्वारा अस्पताल के प्रबंधक डॉ वीके त्रिपाठी और चिकित्सक बृजेश पांडे के खिलाफ कई धाराओं में मामला भी दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी का यह भी कहना है कि महिला के निवास स्थान जैतहरी के थाने से भी रिपोर्ट मंगवाई गई है और इस बात की जानकारी पूछी गई है कि वहां महिला के जहर खाने की रिपोर्ट लिखवाई गई थी या नहीं।

दूसरी ओर महिला की मृत्यु के 2 दिन बाद भी मामले की जांच शुरू नहीं हो पाई है जांच कमेटी के चारों सदस्य अपने अपने तय कामों में व्यस्त थे जिसके कारण वे इस मामले की जांच नहीं कर पाए। इस जांच कमेटी में जिले के अपर कलेक्टर और सीएमएचओ सहित दो अन्य सदस्य शामिल है।

महिला को शहडोल के देवांता अस्पताल में 13 सितंबर को भर्ती कराया गया था। लेकिन अस्पताल द्वारा महिला के इलाज में लापरवाही बरती जाती रही और अस्पताल प्रबंधन द्वारा महिला के पति से जबरन पैसे वसूले जाते रहे।

महिला के पति ने बताया है कि अस्पताल द्वारा उनसे लगभग दो लाख रुपए वसूल किए गए इसके बाद भी उनका इलाज सही तरीके से ना हो सका और 22 सितंबर को उनकी मृत्यु हो गई थी। उम्मीद है जल्द से जल्द इस मामले की जांच हो सकेगी और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही होगी।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें