Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

शहर में नहीं है वाहन पार्किंग की व्यवस्था, बीच सड़क पर खड़े हो रहे वाहन

शहडोल नगर पालिका द्वारा यातायात व्यवस्था में लगातार लापरवाही दिखाई जा रही है। शहर में वाहनों के पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। न तो यहां ऑटो स्टैंड बनाए गए हैं न ही मोटरसाइकिल स्टैंड। लोग मनमाने तरीके से सड़कों पर वाहन पार्क कर देते हैं, जिससे लंबा जाम तो लगता ही है साथ ही लोगों को आने जाने में भी परेशानी होती है।

हर चौराहे और मुख्य सड़क पर ऑटो टैक्सी, दो पहिया वाहन, रिक्शा खड़े मिल जाते हैं। किसी एक इलाके का नहीं बल्कि शहर की हर सड़क का यही हाल है। कभी-कभी स्थिति इतनी बिगड़ जाती है कि वाहन पार्किंग को लेकर झगड़ा खड़ा हो जाता है और मारपीट की नौबत भी आ जाती है। लोगों को होने वाली परेशानी की बात भी अपनी जगह बनी हुई है।

शहर में बेशुमार ऑटो हो चुकी हैं। ऑटो चालक भी मनमाने तरीके से ऑटो चलाते हैं और दुर्घटनाएं करते हैं। कृषि मंडी, गंज रोड, कोतवाली मार्ग, अंडर ब्रिज मोड, गांधी चौक, इंदिरा चौक, मॉडल रोड हर जगह यही नजारा देखा जाता है। सब्जी मंडी और बस स्टैंड के मुख्य द्वार पर आटो इस तरह खड़े हो जाते हैं जैसे वह उनका निजी स्थान हो। इस कारण लंबा जाम लगता है और लोग परेशान होते हैं।

नगरपालिका का कहना है कि वाहनों की पार्किंग के लिए गांधी चौक व बाजार एरिया में पार्किंग लाइन बनाई गई हैं और वाहनों को लाइन के अंदर ही पार्किंग करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद भी लोग बीच सड़क में ही वाहन पार्क करते हैं।

प्रशासन को जल्द से जल्द एक निर्धारित ऑटो स्टैंड बनाने की आवश्यकता है और साथ ही यातायात नियमों के पालन में भी सख्ती बरतने की जरूरत है।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें