Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

सड़क निर्माण अब तक पूरा न होने के कारण, अगले महीने गोंगपा द्वारा किया जायगा धरना-प्रदर्शन

पुष्पराजगढ़ में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री हरेंद्र सिंह मार्को एवं जिला अध्यक्ष ललन सिंह परस्ते ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि उनकी पार्टी आने वाले चुनाव की तैयारी में है। इस क्षेत्र की समस्याओं को लेकर पार्टी अक्टूबर के महीने में धरना देगी।

जैसा की हमने आपको पहले भी बताया था कि पुष्पराजगढ़ में जुलाई के महीने में आये भूस्खलन से अमरकंटक और अनूपपुर के रास्ते पर स्थित किरर घाट पर बनी सड़क बह गई थी, जिससे उस रास्ते को बंद कर दिया गया था।

इस सड़क के निर्माण के लिए आदिवासियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप, सड़क के निर्माण की मांग की थी परन्तु अब तक ऐसा नहीं सका है। सड़क निर्माण न शुरू होने के कारण खदान से बॉक्साइटे नहीं निकल पा रहे है जिससे आदिवासी कर्मचारियों को काम पर नहीं लगाया जा रहा है और वे बेरोज़गार हो चुके है। इस कारण पुष्पराजगढ़ क्षेत्र के गरीब आदिवासियों की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर हो गई है, वही युवा वर्ग भी बेरोजगार है ऊपर से महंगाई भी चरम पर है।

इस समस्या पर पार्टी के कर्ताओं का कहना है कि वह इन सभी समस्यों के ऊपर कार्यवाही की मांग कर धरने पर बैठ कर सभी आदिवासी परिवारों के हक के लिए लड़ेंगे।

गोंगपा के युवा प्रभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल सिंह धुर्वे ने भी क्षेत्र की समस्याओं पर चिंता व्यक्त की। गोंगपा के प्रदेश संगठन मंत्री हरेंद्र सिंह मार्को एवं जिला अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि पिछले 2 महीने से किरर घाट का रास्ता बंद है। जिसके कारण उनके क्षेत्र के लोगो को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

उम्मीद है प्रशासन का ध्यान सड़क निर्माण के मामले पर जल्द ही जाए और वह इस मामले पर जल्द ही सख्त कार्यवाही शुरू करे। जिससे यह धरना-प्रदर्शन की नौबत ही न आये और सड़क के खुलने से यह आदिवासी कर्मचारी फिर से काम पर लौट सके और इनकी मुश्किलें खत्म हो सके।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें