Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

CISF के DIG ने किया बारूदखाना का इंस्पेक्शन, सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के दिए आदेश

बुढ़ार के एसईसीएल सोहागपुर एरिया में पहुंचे CISF के DIG संजय कुमार त्रिवेदी। उनके यहां पहुंचने का कारण धनपुरी व जोहिला एरिया के हथियार घर व बारूदखाना का इंस्पेक्शन करना रहा। उनके साथ इस इंस्पेक्शन में एरिया के सुरक्षा अधिकारी शारतेंदु तिवारी भी उपस्थित रहे।

हथियार घरों के इंस्पेक्शन के दौरान डीआईजी संजय कुमार ने सुरक्षा व्यवस्था को और बेहतर बनाने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि सभी सीआईएसफ जवान अपने कर्तव्यों का पालन पूरी ईमानदारी से करे।

इंस्पेक्शन के दौरान किन लोगों की रही खास उपस्थिति?

डीआईजी द्वारा धनपुरी के हथियार घरों की इंस्पेक्शन के दौरान सीआईएसएफ के पवन कुमार चौरसिया व उप निरक्षक प्रदीप तंवर की खास उपस्थिति रही। इस मौके पर डीआईजी ने इन सभी से सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के बारे में चर्चा कर दिशा-निर्देश दिए।

साथ ही किया गया चिकित्सालय व राजेंद्रा कॉलोनी का इंस्पेक्शन

इसके अलावा एसईसीएल कंपनी वेलफेयर बोर्ड के सदस्यों द्वारा केन्द्रीय अस्पताल एवं श्रमिक कॉलोनी राजेंद्रा का भी इंस्पेक्शन किया गया। वेलफेयर बोर्ड सदस्यों में अशोक मिश्रा, टिकेश्वर सिंह राठौर, कल्याण बोर्ड सदस्य बीएमएस के आईआर प्रभारी महेंद्र पाल सिंह, हरीश यादव भी शामिल रहे।

सदस्यों ने केंद्रीय अस्पतालों का इंस्पेक्शन कर मेडिकल उपकरणों का जल्द से जल्द प्रबंध कराने व मरीज़ो को बेहतर सुविधायें उपलब्ध कराने के विषय में चर्चा की। इस मौके पर कर्मचारी महेंद्र पाल सिंह ने कॉलोनी की समस्याओं से भी वेलफेयर बॉर्ड के सदस्यों को रूबरू कराया। जिसके बाद राजेंद्रा कॉलोनी की सफाई व्यस्था पर भी कई दिशा-निर्देश दिए गए।

इंस्पेक्शन के अंत में सिविल स्टाफ ऑफिसर ने 3 महीने के अंदर कालोनियों को बेहतर बनाने का आश्वासन दिलाया।आशा है वह इस कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे। इस मौके पर एरिया महाप्रबंधक शंकर नागाचारी, महाप्रबंधक संचालन अमित सक्सेना, कार्मिक प्रबंधक अरुण राव, स्टाफ आफीसर सिविल एल सेनगुटुवन, कार्मिक प्रबंधक एसके मलिक व मनमोहन गुप्ता भी उपस्थित रहे।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें