Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

पुष्पराजगढ़ के बीजापुरी में आयोजित हुई फुटबॉल प्रतियोगिता, एमपी बिरला सीमेंट ने किया कार्यक्रम का प्रायोजन

अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ ब्लाक के बीजापुरी में अमर काष्ठशिल्पी फुन्दीलाल धुर्वे स्मृति कमिश्नर कप अंतर ग्रामपंचायत फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम 15 सितंबर से शुरू होकर 26 सितंबर तक चला। इस टूर्नामेंट को हर्ष मार्केटिंग, सी एंड एफ, एमपी बिरला सीमेंट शहडोल द्वारा प्रायोजित किया गया।

टूर्नामेंट में 40 ग्राम पंचायतों की टीम ने भाग लिया। फाइनल गेम में सालरगोंदी ग्राम पंचायत की टीम को विजेता घोषित किया गया। जबकि पीपरखुट्टा टीम उपविजेता रही। टूर्नामेंट के समापन समारोह में शहडोल संभाग के कमिश्नर राजीव शर्मा और अपर पुलिस महानिदेशक दिनेश चंद्र सागर सहित कई अतिथियों की उपस्थिति दर्ज की गई।

संभाग आयुक्त राजीव शर्मा ने कहा कि जिले में फुटबॉल क्रांति की शुरुआत हो चुकी है। इस तरह के आयोजन से युवाओं की खेल प्रतिभा को मौका मिलेगा। ऐसे खेल आयोजन युवा प्रतिभा के विकास करने और उन्हें मंच उपलब्ध कराने में अहम भूमिका निभाते हैं।

कमिश्नर ने यह भी कहा कि इस तरह के आयोजन युवा में सकारात्मक कार्यों के लिए प्रेरणा का काम करते हैं और साथ ही उन्हें सेहतमंद भी बनाते हैं। आयोजन में मौजूद पूर्व विधायक सुदामा सिंह ने भी संभाग के गांव में फुटबॉल क्लब के गठन के लिए कमिश्नर की सराहना की।

टूर्नामेंट के प्रायोजक एमपी बिरला सीमेंट ने भी सभी 40 टीमों को यूनिफॉर्म और फुटबॉल प्रदान की। साथ ही विजेता टीम का सम्मान किया। टूर्नामेंट के समापन समारोह में ट्राइबल आर्ट की प्रदर्शनी भी लगाई गई और क्षेत्रीय गुदुम व सैला लोक नृत्य का प्रदर्शन किया गया। आयोजन में मौजूद पुलिस महानिदेशक ने भी बीजापुरी में स्टेडियम के निर्माण का वादा किया है।

ऐसे खेल आयोजन जहां युवाओं में सकारात्मकता को बढ़ावा देते हैं वही उन्हें सेहतमंद भी बनाते हैं। प्रशासन को हर गांव में इस तरह के खेल टूर्नामेंट आयोजित करने चाहिए ताकि युवाओं में खेल के प्रति रुचि पैदा हो सके।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें