Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

कमिश्नर ने किया ग्रामीण इलाकों का दौरा, लोगों से मिलकर जानी उनकी समस्याएं

एक अच्छे वातावरण में पढ़ाई करना बेहद जरूरी होता है क्योंकि अगर विद्यार्थी का मन शांतिभरा और केंद्रित होगा, तभी वह पढाई पर ध्यान लगा पाएगा। पर अगर विद्यालय की छत से हर वक़्त पानी गिरता रहेगा तो बच्चे सुकून से कैसे पढ़ सकेंगे?

मामला अनूपपुर जिले का है। जहां शहडोल संभाग कमिश्नर राजीव शर्मा ने जिले के निरीक्षण के दौरान बड़हर गांव वासियों की समस्याएं सुनी, और उनके निराकरण के लिए प्रशासन को सूचित किया। इस निरीक्षण में उनके साथ अनूपुर जिले की कलेक्टर सोनिया मीणा व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सतीश तिवारी के साथ अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

गांव वासियों द्वारा बताई गई असुविधाएं- बड़हर गांव के निवासी सूरज सिंह ने बताया कि गांव के शासकीय प्राइमरी स्कूल की बिल्डिंग की हालत दिन पर दिन खस्ता होती जा रही है। इस बिल्डिंग की छत से चौबीसों घंटे पानी टपकता रहता है जिस कारण बच्चों को पढ़ाई करने में बहुत मुश्किल होती है।

इस शिकायत पर तुरंत ही कमिश्नर राजीव शर्मा ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जैतहरी को स्कूल की बिल्डिंग की ठीक तरीके से जांच करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर इस बिल्डिंग की हालत ज़्यादा ही ख़राब है तो इसकी जगह नई बिल्डिंग तैयार की जानी चाहिए।

सिर्फ यही नहीं गांव वासियों ने कमिश्नर को गांव के रास्ते में पक्की सड़क व लाइट की अव्यवस्था के बारे में भी बताया। इस समस्या के बारे में भी कमिश्नर ने जिला प्रशासन को सूचना कर जल्द से जल्द कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा कमिश्नर ने गावों में क्रिकेट व फुटबॉल जैसी खेलों की व्यवस्था के बारे में भी पता किया, जिस पर गांव वालों ने बताया कि गांव में खेलने के लिए मैदान तो बना दिए गए है किन्तु अभी तक किसी क्रिकेट क्लब स्थापना नहीं की गई है।

इस असुविधा पर भी कमिश्नर द्वारा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सरपंच एवं सचिव को निर्देश दिए जा चुके है। उन्होंने इन सभी से गांव में क्रिकेट क्लब व क्रिकेट और फुटबॉल जैसे खेलों की प्रतियोगिताएं शुरू करवाने की मांग की है।

उम्मीद है शहडोल संभाग कमिश्नर राजीव शर्मा द्वारा इन सभी निर्देशों पर जल्द से जल्द कार्यवाही शुरू की जायगी। और इन गांव वासियों को जल्द ही यह सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जायगी।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें