Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

आवास योजना के लाभार्थी ने फर्जी रूप से प्राप्त की मकान निर्माण की दूसरी किश्त

अनूपपुर के बदरा जनपद पंचायत के लतार गांव में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत एक गड़बड़ी का मामला सामने आया है। लतार गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने रोजगार सहायक की सांठगांठ से फर्जीवाड़ा करते हुए मकान निर्माण की दूसरी किस्त प्राप्त कर ली।

आवास योजना के नियम अनुसार लाभार्थी को जब मकान निर्माण की पहली किस्त प्राप्त होती है तो उसे निर्माणाधीन मकान की फोटो खींचकर, दस्तावेजों के साथ जमा कराना होता है।

अधिकारियों द्वारा जांच की जाती है और सर्वे किया जाता है तब कहीं जाकर आवास योजना के दूसरी किस्त प्राप्त होती है। लेकिन नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए लाभार्थी ने रोजगार सहायक की मदद से बगैर मकान निर्माण कराए दूसरी किस्त भी प्राप्त कर ली।

ग्राम पंचायत लतार के उदय कुमार द्वारा इसकी शिकायत कमिश्नर, कलेक्टर, सीईओ, जिला पंचायत व जनपद पंचायत से की गई है। शिकायतकर्ता ने बताया कि ग्राम पंचायत लतार के रोजगार सहायक नरेश प्रसाद लहरे की सहायता से लाभार्थी कृष्ण कुमार मिश्रा ने आवास निर्माण की दूसरी किश्त बगैर किसी दस्तावेज के ही प्राप्त कर ली है। जबकि मकान के कॉलम तक का निर्माण नहीं किया गया है।

शिकायतकर्ता द्वारा इस विषय में जल्द से जल्द जांच कर कार्यवाही की मांग की गई है। साथ ही लाभार्थी का साथ देने वाले रोजगार सहायक पर भी कार्यवाही करने की मांग की गई है। लोग अपने जान पहचान के अधिकारियों से साठगांठ करके अपना काम निकालते हैं और लोगों की आंख में धूल झोंकते हैं। इस तरह की गतिविधियों पर लगाम लगाना आवश्यक है।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें