Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

विंध्य प्रदेश के निर्माण के लिए बीजेपी विधायक द्वारा लगातार तीन दिनों तक जारी रहेगी जन जागरण यात्रा

भारतीय जनता पार्टी के विधायक नारायण त्रिपाठी ने बयान दिया है कि विंध्य प्रदेश का हर दृष्टि से विकास करने के लिए इसका अलग राज्य बनना जरूरी है, और उनकी सरकार से एक ही मांग है, कि वह उन्हें विंध्य प्रदेश वापस लौटा दें ,और जिन्हें ऐसा लगता है कि वह विंध्य प्रदेश के नाम पर राजनीति कर रहे है तो वह बस उनकी इतनी ही मांग है कि विध्य प्रदेश बनवा जल्द से जल्द बनवा दिया जाए फिर वह राजनीति छोड़ देंगे।

मैहर से आए बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी रविवार को दूसरे दिन के दौरे पर उमरिया के नौरोजाबाद, बिरसिंहपुर पाली और शहडोल के बुढ़ार पहुंचे, यहां उन्होंने आयोजित सभा में विंध्य प्रदेश के गठन के लिए किसी भी स्तर तक के त्याग की बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि जन जागरण यात्रा का लक्ष्य सभी क्षेत्र वासियों को उनके हक के प्रति जागरूक करना है।

उन्होंने कहा कि 2023 से पहले सरकार को अलग विंध्य प्रदेश की मांग पूरी करनी होगी, क्योंकि प्रदेश की सत्ता में विंध्य का बहुत बड़ा योगदान है। साथ में उन्होंने यह भी बताया कि 1 नवंबर 1956 को विंध्य प्रदेश का पार्टीशन करते हुए मध्य प्रदेश की स्थापना की गई थी, जिसके बाद से अलग विंध्य प्रदेश की आवाज उठती रही है। जिसका निर्माण अब तक नहीं किया गया है, इसी कारण श्री त्रिपाठी ने इस विषय पर दोबारा आवाज़ उठाई है।

श्री त्रिपाठी ने यह भी बताया हैं कि विंध्य प्रदेश के दूसरी बार निर्माण कराने की मांग को लेकर कल यानि कि 05 अक्टूबर को शाम 4:30बजे ब्यौहारी नगरीय क्षेत्र के रीवा शहडोल मार्ग पर हनुमान मंदिर के ठीक सामने लगातर तीन दिनों तक जनसभा का आयोजन होगा। और यात्रा के स्वागत के लिए स्थानीय आयोजन समिति मानपुर रोड के बेडरा में किया जाएगा। जिसके बाद इस यात्रा को श्री त्रिपाठी ,एक रैली के रुप में जनसभा को संबोधित करेंगे। अब देखना यह होगा कि इस सब प्रदर्शन के बाद भी क्या विंध्य प्रदेश का एक बार फिर से निर्माण किया जायगा या नहीं?

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें