Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

आजाद अध्यापक संघ ने शहर में निकाली रैली, रखी 8 सूत्री मांग

उमरिया में आजाद अध्यापक संघ के बैनर तले 3 दर्जन से भी अधिक शिक्षकों ने एक रैली निकाली और सरकार को संबोधित करते हुए एक ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन में शिक्षकों ने अपनी 8 सूत्री मांगे सामने रखी हैं। इन मांगों में आदिवासी विभाग में शिक्षा में सर्विलियन, पुरानी पेंशन लागू करवाना व अध्यापक संवर्ग में क्रमोन्नति सहित कई मुद्दे शामिल हैं।

आजाद अध्यापक संघ की रैली जय स्तंभ मार्ग से होते हुए कलेक्टर परिसर पहुंची। नारेबाजी करते हुए व हाथों में पोस्टर लिए यह शिक्षक अपनी मांगे दोहरा रहे थे। कलेक्टर परिसर में पहुंचकर बांधवगढ़ तहसीलदार दिलीप सिंह के हाथों में शिक्षकों ने यह ज्ञापन सौंपा और सरकार से अध्यापकों की इन मांगों में कार्यवाही करने की मांग की है।

अध्यापक संघ का कहना है कि प्रशासन द्वारा जल्द से जल्द इन मांगों का निराकरण किया जाना चाहिए वरना आने वाले दशहरा पर्व के पश्चात अध्यापक संघ राजधानी भोपाल में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन, आमरण अनशन व हड़ताल पर बैठेगा।

संगठन की मांगों में शिक्षक संघ की पुरानी पेंशन लागू करना, 12 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण होने पर शिक्षकों की क्रमोन्नति, केंद्रीय कर्मचारियों के समान महंगाई भत्ता, अनुकंपा नियुक्ति, आदिम जाति कल्याण विभाग में कार्यरत शिक्षकों को भी सातवें वेतनमान की लंबित एरियर्स राशि का भुगतान, उच्च पदों की योग्यता प्राप्त अनुभवी शिक्षक संवर्ग को प्राचार्य पद दिलाना, पदोन्नति, आदिम जाति कल्याण विभाग में कार्यरत शिक्षकों को स्कूल शिक्षा विभाग में मर्ज करना, शिक्षकों की नियुक्ति दिनांक में वरिष्ठता का लाभ देना सहित अन्य मांगे शामिल थी। इस रैली की अध्यक्षता आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष पवन चतुर्वेदी द्वारा की गई।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें