Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

स्नातकोत्तर महाविद्यालय बुढ़ार के नाम, NSUI ने मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

हाल ही में शासकीय नेहरू स्नातकोत्तर महाविद्यालय बुढ़ार के नाम कांग्रेस अध्यश अनुपम गौतम जी के मार्गदर्शन और एनएसयूआई प्रदेश सचिव हेमंत शर्मा के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कुल मिलाकर 13 सूत्रीय मांगो को लेकर प्राचार्य के समक्ष ज्ञापन पेश किया गया।

क्या हैं इनकी मांग

अपनी मांगो में छात्र-छात्राओं ने मिलकर महाविद्यालय के समस्त पाठयक्रम को लेकर कहा कि जनभागीदारी से संचालित हो रहे सभी पाठयक्रमों को शासकीय किया जाना चाहिए। उसी के साथ साथ छात्रों की सुरक्षा एवं शांति को मदे नज़र रखते हुए, पुलिस सहायता केंद्र की आवश्यकता की पूर्ति कराई जाए।

ज्ञापन में सीसीटीवी का भी ज़िक्र किया गया जिनकी हालत खराब हैं, कोई बंद तो कोई गायब, इसके चलते इन्हे चालू और सुरक्षा की दृष्टि से स्वयं महाविद्यालय परिसर का निरीक्षण कर आवश्यक स्थानों पर इन्हे लगा दिया जाए। शौचालय की हालत और गंभीर नजर पड़ती है जिस कारण छात्र – छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इसके चलते प्रथक शौचालय के निर्माण की मांग भी जताई गई है।

बाउंड्री वॉल चोटी होने के कारण दीवार फांद कर कोई भी अंदर प्रवेश करने की कोशिश करता है। इसलिए बाउंड्री वॉल को ऊंचा करने की मांग भी जताई गई है। अभी तक छात्रों को उनका पहचान पत्र प्राप्त नही करवाया गया है, रजिस्टर भी मेंटेन नही किया जा रहा, जिस ओर ध्यान देने को लेकर भी मांग जताई गई है। तहसील बुढ़ार के सामने गेट लगाने की भी मांग जताई गई।

मांगे पूरी न होने पर

यदि 15 दिवस के भीतर, मांगों को पूरा नही किया गया तो आंदोलन करने की चेतावनी भी विद्यालय को सौंप दी गई है। यूंका उपाध्यक्ष अनुज सिंह, महासचिव, और भी कई छात्र छात्राओं की टोली ज्ञापन सौंपते समय उपस्थित रहे।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें