Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

नगर पालिका धनपुरी में नही बस स्टैंड की सुविधा, ज्ञापन सौंपने के बाद भी नही कोई असर

आज़ादी के इतने साल बीत जाने पर भी कोयला नगरी एक अदद बस स्टैंड से वंचित है, अब इस नगरी में रह रहे लोगों की मांग कुछ हद तक पूरी हो सकती है। और यह तभी संभव हो पाएगा जब पुराने बैंक ऑफ बड़ौदा के बिल्कुल समीप स्थित सवालिस के कुएं से लगी रिक्त भूमि पर अस्थायी बस स्टॉप के साथ साथ पुलिस सहायता केंद्र बना दिया जाए जो नगर वासीयों के लिए बहुउपयोगी साबित होगी।

पहले भी कई विकास कार्य इस नगरी में किए गए हैं जैसे प्रकाश, पानी, सड़क, नाली की लेकिन बस स्टॉप को सुविधा अब भी लोगों को प्राप्त नही हो पाई है। प्रशासन का यह फैसला विकास की तरफ एक कदम और आगे बढ़ा सकेगा।

काफी लंबे समय से धनपुरी के नगर में रह रहे लोग बस स्टैंड की मांग जताते आ रहे हैं लेकिन प्रशासन का रवयाा काफी ढीला होने के कारण इस मांग की तरफ कभी ध्यान ही नही दिया गया। नही मौखिक रूप से बल्कि लिखित रूप से भी इसके चलते शिकायत दर्ज कराई गई है लेकिन कोई भी कार्य अब तक इस ओर केंद्रित नही किए गए हैं। बस स्टैंड की व्यवस्था न होने के कारण बस यात्रियों को धूप, बारिश में खड़ा रहना पड़ता है।

इस मामले को लेकर कई बार समाचार पत्रों ने बस स्टॉप न होने से लोगों को हो रही मुसीबतों का ज़िक्र किया लेकिन अब तक नगर पालिका हाथ पर हाथ लिए बैठी है। स्थानिय पत्रकारों, व्यापारियों द्वारा कलेक्टर शहडोल को आवश्यक कारवाही करने के पश्चात निर्माण कार्य शुरू करवाने की मांग जताई है।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें