Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

हर्री-बर्री मार्ग पर सड़क व पुल निर्माण की मिली मंजूरी

अनूपपुर विधानसभा क्षेत्र के हर्री बर्री मार्ग पर उच्च स्तरीय पुल व सड़क निर्माण के लिए राज्य सरकार से मंजूरी मिल गई है। इस मार्ग पर रेलवे अंडर ब्रिज से तिपान नदी तक लगभग 3 किलोमीटर की सड़क व एक उच्चस्तरीय पुल का निर्माण कराया जाएगा। सड़क निर्माण के लिए लगभग दो करोड़ पांच लाख की राशि और पुल निर्माण के लिए लगभग सात करोड़ चालीस लाख रुपए की राशि मंजूर की गई है।

बताया जा रहा है कि क्षेत्र के विधायक और राज्य में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह के प्रयासों से लंबे समय बाद यहां सड़क व पुल निर्माण के लिए मंजूरी मिली है। सड़क पर पुल निर्माण की खबर सुनकर ग्रामीण लोगों में खुशी का माहौल है, क्योंकि कई वर्षों से लोग अच्छी सड़क और पुल न होने की वजह से अनेक प्रकार की मुसीबतों का सामना कर रहे थे।

बारिश में नदी में बाढ़ की स्थिति हो जाती है और सड़कों पर कीचड़ हो जाता है जिससे आवागमन में भारी परेशानी हुआ करती थी। इसको लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार शिकायत की और ज्ञापन भी सौंपा लेकिन कोई कार्यवाही न हो सकी। लेकिन अब सड़क पर पुल निर्माण की मंजूरी मिल जाने से लोगों को काफी राहत होगी।

सामतपुर जनपद के हर्री बर्री मार्ग पर कई बार पुलियों का निर्माण किया गया था लेकिन सब क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। हाल ही में आई बारिश ने पुलिया को बुरी तरह ध्वस्त कर दिया था। इसके बाद यहां यातायात भी रोक दिया गया था और एनडीआरएफ की टीम लगाकर आवाजाही का इंतजाम किया जा रहा था।

लेकिन मंत्री बिसाहू लाल जी की ओर से इस विषय में भोपाल में संबंधित मंत्रियों और विभाग के सामने शिकायत पेश की गई और पुल निर्माण के लिए अपील की। नतीजन लंबे समय बाद लोगों को सड़क व पुल निर्माण की अच्छी खबर सुनने को मिली। उम्मीद है ये मंजूरी केवल कागजों तक सीमित न रहे बल्कि जल्द से जल्द सड़क और पुल का निर्माण कराया जाए ताकि लोगों को और मुसीबतों का सामना ना करना पड़े।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें