Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के तहत हितग्राहियों को बांटे गए भूमि अधिकार पत्र

केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी परियोजना प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना के तहत आबादी क्षेत्र में रह रहे लोगों को उनकी भूमि के स्वामित्व का अधिकार दिया जा रहा है। इसी सिलसिले में शहडोल में भी एक कार्यक्रम आयोजित किया गया और योजना के हितग्राहियों को उनके भूमि के अधिकार पत्र सौंपे गए।

इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से संबोधित किया और भूमि के अधिकार पत्र आवंटन की शुरुआत की। पूरे देश भर में कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को उनके अधिकार पत्र सौंपे गए। शहडोल में भी जिला मुख्यालय के अतिरिक्त ब्लॉक जनपद एवं पंचायत स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करके भूमि अधिकार पत्र सौंपे जा रहे हैं।

गुरुवार को आयोजित हुए इस कार्यक्रम में जिले के 2653 लोगों को उनकी भूमि संबंधित अधिकार पत्र सौंपा गए। कलेक्टर प्रांगण में भी आयोजित एक कार्यक्रम में प्रतीक स्वरूप 15 लोगों को उनके अधिकार पत्र सौंपा गए। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सीधी सांसद रीति पाठक की उपस्थिति दर्ज की गई। सांसद रीती पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वामित्व योजना गरीबों के भूमि स्वामित्व के सपने को सच करने वाली योजना है। इस योजना से कमजोर वर्ग एवं गरीब तबका आत्मनिर्भर बन सकेगा और विकास की मुख्यधारा में जुड़ सकेगा।

कार्यक्रम में मौजूद विधायक जयसिंह मरावी ने भी सरकार की इस योजना का स्वागत किया और कहा कि सरकार किसानों, भूमिहीनों एवं गरीबों के विकास के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इस योजना के बाद लोग अपनी भूमि का अधिकार पा सकेंगे और कई सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सकेंगे। कार्यक्रम को जैतपुर विधायक मनीषा सिंह ने भी संबोधित किया।

जिला स्तर पर आयोजित हुए इस कार्यक्रम में प्रतीक स्वरूप जैतपुर विधानसभा क्षेत्र के दयाराम साहू, मुकेश रौतेल, बब्बू सिंह के साथ ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र के अशोक चतुर्वेदी, छोटेलाल कोल श्यामलाल कोल सहित कुल 15 हितग्राही को भूअधिकार पत्र बांटे गए।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें