Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

बिजुरी में सड़क व नाली की खराब हालत से परेशान हैं लोग

बिजुरी के वार्ड क्रमांक 10 में 2 साल पहले बनाई गई सड़क और नाली बदतर हालत को पहुंच चुकी है। सड़क के टूट जाने से जहां लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है वहीं नाली में जमा गंदगी से बदबू और बीमारी फैलने से लोग परेशान हैं। इस सड़क की हालत को देखकर यह यकीन करना मुश्किल है कि उसका निर्माण 2 साल पहले ही किया गया था।

वार्ड की यह सड़क कॉलोनी को कोतमा मुख्य मार्ग से जोड़ती है। इसके साथ ही चर्च, पोस्ट ऑफिस व पेट्रोल पंप जाने वाली सड़क भी इसी से जुड़ती है। इस कारण इस सड़क पर यातायात का दबाव हमेशा बना रहता है। 2 साल पहले इस सड़क का निर्माण हुआ था लेकिन ठेकेदारों ने इतनी घटिया क्वालिटी का सामान इस्तेमाल किया है कि सड़क दो साल में ही ध्वस्त हो गई।

वार्ड वासियों ने कई बार सड़क व नाली निर्माण के लिए वार्ड पार्षद, स्थानीय विधायक, कलेक्टर अनूपपुर व नगरपालिका को आवेदन लिखे लेकिन कोई परिणाम नहीं निकल सका। स्थिति यह है कि बरसात में पूरी सड़क कीचड़ से भर जाती है और नाली का पानी सड़कों में फैलने लगता है। स्वच्छता अभियान की पोल खोलने वाली यह नाली और सड़क प्रशासन से चीख चीख कर अपनी मरम्मत कराए जाने की गुहार लगा रही है।

बिजुरी नगरपालिका इंजीनियर रविंद्र सिंह यादव से जब इस विषय में पूछा गया तो उनका कहना था कि सड़क और नाली निर्माण की प्रक्रिया जारी है और जल्द ही काम पूरा कर लिया जाएगा। वार्डवासी भी इसी दिलासे पर सड़क व नाली निर्माण की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें