Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

जिला कलेक्टर ने दिए विभिन्न विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश

उमरिया के कलेक्ट्रेट सभागार में समय-सीमा की साप्ताहिक बैठक आयोजित की गई जहां कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बिजली विभाग समेत अन्य विभाग के अधिकारियों को जिले की असुविधाओं को लेकर कई निर्देश दिए।

उन्होंने सभी अधिकारियों को जिला वासियों को ही रही समस्याओं का जल्द से जल्द निराकरण करने को कहा, साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिए की अगर कथित कार्य को समय पर पूरा नहीं किया गया तो अधिकारियोंं पर कार्यवाही भी की जा सकती है ।

जिले के लोगों को बार-बार खराब ट्रांसफार्मर के कारण बिना बिजली के गुज़ारा करना पड़ रहा है, जिसकी शिकायत कई बार जिला वासियों द्वारा प्रशासन से की गई है। जिस पर एक्शन लेते हुए 7 अगस्त तक यह सभी खराब ट्रांसफार्मर बदल दिए गए थे।

पर इन सभी ट्रांसफार्मर्स को समय समय पर बदलना बेहद ज़रूरी हो जाता है, वरना यह ख़राब हो जाते है और लोगों को फिर से बिना बिजली के कई दिन गुज़ारने पड़ते है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए ही कलेक्टर ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि ख़राब ट्रांसफार्मर अवधि के अनुसार बदले जाए।

इसके अलावा कलेक्टर ने आबकारी अधिकारी को निर्देश दिए कि प्रतिबंधित दिनों में शराब की बिक्री पर रोक लगाई जाए और अगर दुकानदारों द्वारा नियमों का पालन न किया जाए तो उनके खिलाफ पुलिस प्रशासन द्वारा सख्त कार्यवाही की जायगी।

वही स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने बताया की कोविड वैक्सीनेशन प्रोग्राम के तहत जिला वासियों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ का लक्ष्य रखा गया है जिसके लिए 14 अक्टूबर गुरूवार के दिन एक विशेष अभियान चलाया जायगा। इस अभियान में पात्र लोगों को वक्सीनेटेड किया जायगा।

इसके अलावा जिला कलेक्टर ने सूचना दी कि वह मंगलवार यानी आज के दिन ग्रामीण क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों की समस्या सुनेंगे जिसके लिए एक जनसुनवाई का कार्यक्रम भी आयोजित किया जायगा और उन समस्याओं के निराकरण के लिए जिला के विभिन्न विभाग के अधिकारियों को निर्देश भी देंगे।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें