Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

टाइमलाइन बैठक में अनूपपुर कलेक्टर ने की विभागों के कार्यो की समीक्षा

बीते दिन अनूपपुर जिला कलेक्टर सोनिया मीणा ने एक टाइमलाइन बैठक में हिस्सा लिया और विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा की। इस बैठक में जिला कलेक्टर सहित अपर कलेक्टर सरोधन सिंह, एसडीएम पुष्पराजगढ़ और कोतमा अभिषेक चौधरी, एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी, एसडीएम जैतहरी विजय डेहरिया सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी शामिल रहे।

बैठक में सबसे पहले कलेक्टर ने सभी स्कूलों के पहुंच मार्ग को सुव्यवस्थित करने और सुधार करने का निर्देश दिया। साथ ही शिक्षा विभाग द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों और योजनाओं की रिपोर्ट मांगी। इसके बाद कलेक्टर ने कोविड टीकाकरण के तहत अभियान चलाकर टीके से छूटे हुए लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगवाने और लक्ष्य पूर्ति संबंधित निर्देश दिए। साथ ही कलेक्टर द्वारा विभिन्न विभागों से संबंधित सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों के जल्द से जल्द निराकरण और कार्यवाही किए जाने की भी बात कही।

कलेक्टर ने कहा कि प्रदेश स्तरीय रैंकिंग निर्धारण में अनूपपुर जिले की छवि को सुधारने के लिए अधिकारियों द्वारा ठोस कदम उठाए जाने की जरूरत है। विशेष तौर से विभागों में लंबित शिकायतों के समाधान और उनकी संख्या में कमी लाकर रैंकिंग सुधार की जा सकती है। जिले के विभिन्न इलाकों से मिल रही विद्युत कटौती संबंधी शिकायतों पर भी गौर करते हुए कलेक्टर ने विद्युत विभाग से कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

धान मिलिंग की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने वेयर हाउस के अधिकारियों व मिलिंग अधिकारियों से भी मिलिंग कार्य में तेजी लाने और पारदर्शिता लाने की बात कही है। आगामी दशहरा त्यौहार को देखते हुए कलेक्टर द्वारा प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए कोरोना गाइडलाइन्स के सख्ती के साथ पालन कराये जाने के आदेश भी दिए गए। बैठक में जिला कलेक्टर ने सभी विभागों से निर्धारित समय सीमा में अपने काम को पूरा करने और रिपोर्ट सौंपने और शिकायत निराकरण संबंधी सख्त निर्देश दिए गए। उम्मीद है कलेक्टर के आदेश के बाद विभागों के काम में तेजी आ सकेगी।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें