Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

जनसुनवाई में जिला कलेक्टर ने दिए अधिकारियों को निर्देश

शहडोल में कलेक्ट्रट कार्यालय के सभागार में दूरदराज से आये लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए एक जनसुनवाई का कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में जिला कलेक्टर वंदना वैद्य समेत अपर कलेक्टर अर्पित कुमार वर्मा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर, मुख्य चिकित्सा व स्वास्थय अधिकारी और मुख्य नगरपालिका अधिकारी सहित अन्य अधिकारी की मुख्य उपस्थिति रही। इस जनसुनवाई कार्यक्रम में लगभग 60 लोगों के एप्लीकेशन प्राप्त हुये जिस पर तुरंत ही कलेक्टर द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों को केस की जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

जनसुनवाई कार्यक्रम की कुछ मुख्य आवेदन-

इस कार्यक्रम में गांव खुटहरा तहसील ब्यौहारी के निवासी रामस्वरूप ने कलेक्टर से आवेदन करते हुए बताया कि वह अपने परिवार के साथ वन भूमि पर रह रहे है और वन भूमि में काफी सालों से जोत भी बो रहे है, परंतु वन के रेंजर द्वारा उन्हें इसके लिए बार-बार मना किया जाता है। जिसके बाद उन्होंने वनाधिकार पट्टे के लिए कलेक्टर से अनुरोध किया।

इसके बाद वार्ड नंबर 27 ब्यौहारी के निवासी अनुसुइया प्रसाद चौधरी ने बताया कि वह अपनी भूमि के महत्वपूर्ण दस्तावेज़ और रिकॉर्ड राजस्व निरीक्षक से बहुत समय से मांग रहे है लेकिन आज तक उनको यह दस्तावेज़ प्रदान नहीं किए गए। जिसके कारण वह अपनी भूमि का सीमांकन नहीं करा पा रहे है और उन्हें बहुत ही दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है।

इन दोनों ही शिकायतों पर तुरंत एक्शन लेते हुए जिला कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी ब्यौहारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार जनसुनवाई कार्यक्रम में लक्ष्मण सिंह ग्राम बिनका जयसिंहनगर ने बताया कि उन्होंने मेसर्स रमेश बीज भंडार बस स्टैंड रोड जयसिंहनगर से धान का बीज खरीदा था, इस धान को उन्होंने अपने खेत में 1.032 हेक्टेयर में लगाया किंतु धान की फसल खराब बीज होने के कारण नष्ट हो गई। जिस पर उन्होंने कंपनसेशन की राशि दिलाये जाने की मांग की है। इस शिकायत पर भी तुरंत एक्शन लेते हुए कलेक्टर ने उप संचालक कृषि को आवेदन का आवश्यक परीक्षण कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें