Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

अनूपपुर में पकड़ाया गया मानव तस्करों का अंतरराज्यीय गिरोह

अनूपपुर में मानव तस्करों का एक अंतरराज्यीय गिरोह पकड़ लिया गया है। जानकारी है कि आरोपियों ने छत्तीसगढ़ की एक 14 वर्षीय नाबालिक लड़की का ढाई लाख रुपया में सौदा किया था। इस नाबालिग लड़की को लेकर वे राजस्थान के झुंझुनू जाने वाले थे लेकिन बीच में ही पुलिस द्वारा अपराधियों को पकड़ लिया गया।

पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि अन्य 5 आरोपियों की तलाश की जा रही है। सभी अपराधियों के खिलाफ कई धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि मुखबिरों के द्वारा अक्टूबर माह में पुलिस अधीक्षक को इस गिरोह के बारे में जानकारी दी गई थी।

अनूपपुर जिले के पुलिस अधीक्षक अखिलेश पटेल ने कोतवाली पुलिस को इस विषय में कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया था। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए इस गिरोह को पकड़ा। इस पूरे प्रकरण में 10 आरोपियों के नाम सामने आ रहे हैं जिनमें से पांच आरोपी कैलाश सैनी, नौरुल लाल, राजेंद्र सैनी, विष्णु करण तथा पीड़िता के पिता सतीश सारथी को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य 5 आरोपियों की तलाश जारी है। अपराधियों के पास से लगभग एक लाख रुपए भी बरामद किया गया है।

पूछताछ में पता चला है कि ये लड़कियों को शादी का प्रलोभन देकर उन्हें बहलाते थे और फिर बाद में उनका सौदा करते थे। इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने बड़ी मुस्तैदी से काम लेते हुए 5 आरोपियों को धर पकड़ा है और उम्मीद है बहुत जल्द बाकी के आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा साथ ही उन पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें