Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

पानी से हो रही मुसीबतों से बचाने के लिए की सीईओ ने समीक्षा बैठक

फिर एक समीक्षा बैठक शहडोल में हुई जहां मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री मेहताब सिंह द्वारा जल संरक्षण के कार्यों की समीक्षा की गई और यह कहा गया की जिन ग्राम पंचायतों में गर्मी के दिनों में पानी की कमी देखी जाती है, ऐसे ग्राम पंचायतों को मार्क कर इन्हे प्राथमिकता के आधार पर तालाब और कुआं के निर्माण हेतु प्रस्ताव आगे भेजा जाए।

आगे उन्होंने कहा की इनके निर्माण से गर्मी के मौसम में इसका उपयोग किया जा सकता है। और साथ ही साथ लोगों को पानी से हो रही समस्या से भी छुटकारा मिल सकेगा। उन्होंने दिशा निर्देश देते हुए तालाबों, चेक एवं स्टॉप डेम को भी मार्क करने के आदेश दिए और उनकी मरम्म्त एवं सौंदर्यीकरण के लिए भी कहा।

यह निर्देश मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत गोहपारू के सभागार में इंजीनियर, सचिव, जीआरएस सहित अन्य संबंधित अधिकारियों की बैठक में दिए। स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारियां के संबंध में ग्राम पंचायतों के सचिवों को निर्देश देते हुए कहा की सभी ग्राम पंचायतों में बेहतर से बेहतर साफ सफाई का ध्यान रखा जाए।

उसके साथ ही सालों से आवास के विषय में इन्होने कहा की पीएम आवास योजना का लाभ सभी हितग्राहियों को जल्द से जल्द दिया जाएगा और अपात्र व्यक्तियों का नाम हटाने को लेकर कार्यवाही भी की जाएगी और अधूरे आवास शीघ्र ही पूरे कर दिए जाएंगे।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें