Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

शहडोल जिले में फुटबाल क्लब का गठन, उत्सुकता चारों ओर

एक लंबे अरसे बाद शहडोल जिले के सभी ग्राम पंचायतों में फुटबाल क्लबों का गठन कर दिया गया है। जितने भी फुटबाल क्लब गठित किए गए हैं उनके सदस्यों ने खेल गतिविधियों का संचालन भी शुरू कर दिया गया है।

यह क्लबों की शुरवात और गठन कलेक्टर वंदना वैध के मार्गदर्शन में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मेहताब सिंह के निर्देशन में किया गया है। इस प्रकार शहडोल का यह पहला जिला है जहां कलेक्टर के मारदर्शन में फुटबाल क्लबों का गठन हो चुका है। और इस स्टेप से सकारात्मक परिणाम सामने आने लगे हैं।

शहडोल जिले की सभी ग्राम पंचायतों में फुटबाल क्लबों का गठन कर लिया गया है। इन क्लबों का गठित करने का उद्देश्य थी रहा है की योवाओं को खेल गतिविधियों से जोड़े रखना ताकि वो शारीरिक रूप से सशक्त बन सकें। इस निर्माण से अब गांव की खेल प्रतिभा भी चरम सीमा की और बढ़ने लगी है साथ ही साथ स्वास्थ भी अब काफी हद तक सुधरने लगे हैं। पिछले ही दिनों बीजापुरी पंचायत पुष्पराजगढ़ में एक फुटबाल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

अब फुटबाल क्लबों का गठन होजने पर युवा सेना, पुलिस एवं कई अन्य भर्तियों में शारीरिक रूप से गांव के युवा इनके लिए सक्षम हो पाएंगे।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें