Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

वैक्सिनेशन सेंटरों का जायजा लेने मुख्य कार्यपालन अधिकारी पहुंचे, कहा कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन कारगर

करोना के फैलने में कमी आने का मुख्य कारण वैक्सीन बताई जा रही है, जितने अधिक वैक्सिनेटेड लोग उतने ही कोविड 19 के कम मामले। इसी के चलते सोमवार को वैक्सिनेशन सेंटरों का निरीक्षण मुख्य कार्यपालन अधिकारी मेहताब सिंह द्वारा किया गया। यह सारे वैक्सिनेशन सेंटर कोविड 19 वैक्सिनेशन महा अभियान के अंतर्गत आते है जिसमे जनपद पंचायत, गोहपारू के ग्राम पंचायत सेमरा, खन्नोधी और जनपद पंचायत जयसिंहनगर के ग्राम बनसकुली सहित और भी कई सेंटर्स शामिल हैं।

निरीक्षण के समय उन्होंने दिशा निर्देश देते हुए बीएलओ सचिव के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग से कहा कि इस वैक्सीनेशन महा अभियान में गर्भवती महिलाओं के वैक्सिनेशन को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ करवाना सुनिश्चित करें।

साथ ही साथ अधिकारी मेहताब सिंह द्वारा टीकाकरण कराने आए लोगों को टीकाकरण का महत्व समझाया गया और यह भी बताया गया की करुणा की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए यह टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इससे न ही केवल गांव वाले संक्रमण से बचे रहेंगे बल्कि पूरा जिला करोना संक्रमण से बचा रहेगा।

उन्होंने आगे लोगों को समझाते हुए यह भी कहा की वैक्सीनेशन कोरोना से लड़ने के लिए सबसे कारीगर हथियार साबित हु आ गया पाया है। उन्होंने लोगों से अपील भी की कि अपने आसपास में रहने वाले लोगों को वैक्सीनेशन लेने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने लोगों को समझाया की खुद टीका लेने के साथ-सथ अपने परिवार जन और 18 वर्ष से ऊपर के लोग जो टीकाकरण से वंचित है उनका भी टीकाकरण आवश्यक करवाएं। उन्होंने आगे यह भी कहा की वृद्धजन जो टीकाकरण स्थल पर नहीं आ सकते हैं उनकी मदद कर उन्हें टीकाकरण स्थल पर ले आए और उन्हें वैक्सीनेशन की दोनों खुराक दिलवाए।

आगे बढ़ते हुए उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों से यह जानकारी प्राप्त करनी चाही की व्यवस्थाओं की क्या हालत है। और साथ ही साथ अन्य कई मूलभूत सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने लोगों को यह भी समझाया की वैक्सीनेशन के साथ साथ मास्क को पहने रखना और सोशल डिस्टेंसिंग रखना उतना ही जरूरी है।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें