Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

शहडोल ब्यौहारी स्टेट हाईवे की हालत जर्जर, फिर भी वसूला जा रहा है टोल टैक्स

शहडोल से ब्यौहारी जाने वाली स्टेट हाईवे पर प्रशासन ने 20 अक्टूबर से टोल टैक्स वसूले जाने की घोषणा की है, लेकिन लोगों द्वारा इसका भरपूर विरोध किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि जब तक सड़क नहीं बनाई जाती है तब तक किसी प्रकार का कर नहीं देंगे।

अधिकारियों ने 20 अक्टूबर तक सड़क की मरम्मत और मेंटेनेंस कराए जाने का दावा किया था और यह कहा था कि ब्यौहारी शहडोल स्टेट हाईवे में एक भी गड्ढे नहीं छोड़े जाएंगे लेकिन जब सड़क पर जाकर हालात का जायजा लिया गया तो स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ था।

सड़क में जहां तहां गड्ढे और दरारें नजर आ रही हैं। कहीं-कहीं पर सड़क की डामल की परत ही उखड़ गई है। संभाग मुख्यालय से 5 किलोमीटर तक सड़क की मरम्मत ठीक तरीके से कर दी गई है उसके बाद मेंटेनेंस के नाम पर खानापूर्ति करके मामले को टाल दिया गया है।

अधिकारियों का कहना है कि पिछले 3 साल से लगातार सड़क का मेंटेनेंस कराया जा रहा है और 2019 से 2021 तक लाखों रुपए इसमें खर्च भी किया जा चुका है। लेकिन सवाल अब भी यही है कि जब लाखों रुपए खर्च किया जा चुका है तो सड़क की हालत में सुधार क्यों नहीं हुआ है। आए दिन यहां हादसे होते रहते हैं और अब नई टोल टैक्स नीति से ट्रक चालक भी परेशान है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि जब तक प्रशासन अच्छी सड़क बनाकर नहीं देती है तब तक कोई टैक्स नहीं देंगे। प्रशासन को जल्द से जल्द इस सड़क की मरम्मत करनी चाहिए और टैक्स नीति में बदलाव करना चाहिए।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें