Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

महाविद्यालय जैतपुर में बढ़ती समस्याओं को लेकर छात्र-छात्राओं ने सौंपा ज्ञापन

विद्यालयों की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए प्रशासन द्वारा काफी कवायद की जा रही है मगर हकीकत यह है कि विद्यालयों की व्यवस्था बदहाल है। इसके चलते जैतपुर महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा थाना प्रभारी के नाम 6 बिंदुओं का ज्ञापन सौंपा है।

यह मांग कोविड नियमों को मदे नज़र रखते हुए और उनका सही ढंग से पालन करते हुए अधिकारी वर्ग को सौंपा गया था। विद्यालओं के ज़िम्मेदारों द्वारा कई बार प्रशासन को इस बात से अवगत कराने की कोशिश भी की गई थी लेकिन फिर भी कोई सुधार होता हुआ नज़र नहीं आया।

6 बिंदुओं के सौंपे गए इस ज्ञापन में छात्राओं ने कई मांगो का वर्णन किया जिसमे शौचालय की व्यवस्था को लेकर बात की गई जिसकी हालत जैसे-तैसे चल रही है। इसी के साथ छात्रों ने छात्रवृति नहीं मिलने को लेकर भी आवाज़ उठाई है। शासकीय महाविद्यालओं में छात्र छात्राओं एसटी, एससी,ओबीसी छात्रों को अब तक छात्रवृति प्रदान नहीं की गई है।

और इसी के साथ जो छात्र अनुसूचित जनजाति के हैं उन्हें 2019 -2021 से पुस्तकें भी नहीं मिली हैं, इस मांग से अंदाजा लगाया जा सकता है की अव्यवस्था ने कैसे, छात्र- छात्राओं को अपने चंगुल में लपेट लिया है। आगे छात्रों ने एमए व एमएससी में पढ़ाने वाले शिक्षकों को बढ़ाने की भी मांग जताई क्यूंकि अब तक केवल एक ही फैकल्टी महाविद्यालय में मौजूद है।

आगे ज्ञापन सौंपते समय छात्र-छात्राओं द्वारा यह भी कहा गया की इन मांगो का 30 दिन के अंदर निवारण न होने पर उनके द्वारा आमरण अनशन एवं आंदोलन किया जाएगा।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें