Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

गन्दगी के ढेर में तब्दील शारदा कॉलोनी, प्रशासन की लापरवाही पड़ रही निवासियों पर भारी

शहर में पुलिस लाइन स्थित वार्ड क्रमांक 14 शारदा कॉलोनी में नियमित सफाई नहीं होने और कचरा गाड़ी नहीं पहुंचने से जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हैं, जिससे लोग परेशान हो रहे हैं। नगरपालिका प्रशासन की लापरवाही स्वच्छता अभियान पर ग्रहण लगा रही है और यह समय दीपावली का समय है जब लोगों द्वारा घरों में साफ़ सफाई का काम चल रहा है और बाहर क्या देखा जाता है हर ओर गन्दगी?

इन त्योहारों के चलते साफ़ सफाई होना तो दूर की बात है परन्तु गंदगी लगातार बढ़ रही है। गंदगी के यह बढ़ते ढेरों का नजारा प्रशासन की सच्चाई बयां कर रहा है। सफाई कर्मचारियों की यह बढ़ती लापरवाही राहगीरों के लिए परेशानियों का कारण बनती नज़र आ रही है।

ऐसे गंदगी से भरे मार्ग पर स्कूल और मंदिर भी हैं, जिस वजह से भारी मात्रा में लोगों और ख़ास तौर पर बच्चों का आना जाना इस मार्ग से अक्सर होता रहता है। इन्ही परेशानियों को मदे नज़र रखते हुए नगरपरिषद को ज्ञापन सौंपा गया, जिसमे साफ़ सफाई की मांग की गयी । ज्ञापन में निर्माण कार्य को लेकर भी लोगों द्वारा मांग की गई जहाँ उन्होंने यह कहा की जर्जर सड़कों के कारण बुजुर्ग और महिलाओं का इस मार्ग से निकलना दूभर हो चला है, जिसके चलते पक्की सड़कों का निर्माण होना चाहिए ।

ज्ञापन ज्ञानोदय स्कूल के संचालक व एम एल ए, एस एल राजपूत के साथ साथ शारदाकोलोनी के निवासियों और बड़ी संख्या में स्कूल के छात्र- छात्राओं द्वारा नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला कटारे को सौंपा गया था।

नगर अधिकारों की लापरवाही और प्रशासन की उदासीनता के चलते ऐसी मुसीबतों का सामना लोगों को करना पड़ता है, अब एक लाचार इंसान ,अपनी मुलभुत आवश्यकता के लिए आखिर कब तक प्रशासन को ज्ञापन सौंपता रहेगा और गुहार लगाता रहेगा ? आखिर कब तक प्रशासन अपनी नींद से जागेगा ?

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें