Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

अंबिकापुर-अनूपपुर मार्ग पर मालगाड़ी हुई बेपटरी, रेल यातायात प्रभावित

अंबिकापुर-अनूपपुर रेल मार्ग पर कमलपुर रेलवे यार्ड के पास एक मालगाड़ी पटरी से उतर कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना 24 अक्टूबर की रात लगभग सवा दो से ढाई बजे के बीच घटी। इस दुर्घटना में मालगाड़ी के आठ डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए। दुर्घटनाकी वजह से रेल मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया है।

रेल विभाग द्वारा मालगाड़ी के डिब्बों को पटरी से हटाया जा रहा है और रास्ता साफ किया जा रहा है। लेकिन फिलहाल के लिए कई ट्रेनों के शेड्यूल बदल दिए गए हैं, या उन्हें दूसरे रास्ते पर डायवर्ट कर दिया गया है। दुर्ग से अंबिकापुर की ओर जाने वाली ट्रेन और अंबिकापुर जबलपुर इंटरसिटी ट्रेन का टाइम शेड्यूल भी इससे प्रभावित हुआ है।

दुर्ग अंबिकापुर गाड़ी को विश्रामपुर के पास ही समाप्त कर दिया गया और यात्रियों को बसों के माध्यम से उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जा रहा है। जबकि इंटरसिटी को 7 घंटे देरी से चलाए जाने की बात की जा रही है। रेलवे विभाग का कहना है कि फिलहाल दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

बोरीडांड से अंबिकापुर के बीच एकल रेलवे मार्ग होने से ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। बता दें कि अनूपपुर अंबिकापुर का यह इलाका कोयला संपदा से भरा हुआ है और यहां से अनेक ट्रेनें कोयला लेकर निकलती हैं। इसलिए कोयला ले जाने वाली मालगाड़ियां इस दुर्घटना के बाद अधिक प्रभावित हुई हैं।

रेलवे डीआरएम बिलासपुर के जनसंपर्क अधिकारी अंबिकेश साहू ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त मालगाड़ी अंबिकापुर में कोयला अनलोड करके वापस लौट रही थी, तभी रात में यह दुर्घटना हुई। जल्द से जल्द दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जाएगा और रास्ते को साफ करके यातायात फिर से सुचारू किया जाएगा।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें