Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

सरकारी ज़मीन पर हो रहा अवैध कब्जे पर प्रशासन कर रहा अनदेखी

अवैध निर्माण का एक मामला सामने निकल कर के आया है जहाँ बड़ा तालाब के पास तिराहा एवं मोड में अज्ञात द्वारा शासकीय खसरा 1402 एवं 1593 में अवैध निर्माण किया गया है। इस बात की शिकायत अम्बेडकर नगर वार्ड 03 निवासी मुकेश चौदशारी ने कलेक्टर को की जिसमे उन्होंने बताया की बुढ़ार के अनूपपुर रोड में 200 मीटर की दुरी पर मुख्य मार्ग से लगे हुए सरकारी आराजी में किसी व्यक्ति ने अवैध निर्माण कर लिया है।

सबसे महत्वपूर्ण और गौर करने वाली बात ये है कि यह निर्माण मुख्य मार्ग से इतना करीब है कि कभी भी कोई हादसा हो सकता है। वैसे तो प्रशसन द्वार्रा अवैध निर्माण हटाने को लेकर कई अभियान चलाये जाते हैं लेकिन मुख्य मार्ग पर वो भी सरकारी आराजी पर इस निर्माण की ओर प्रशासन की आँख नहीं गई? और इससे यह साफ़ समझ आता है की प्रशासन केवल ढिंढोरे पीटने में सक्षम है, और वो भी तब जब चुनाव सर पर हों।

शिकायतकर्ता ने आगे शिकायत में यह भी कहा कि मार्ग से अधिक लोगों का आना जाना लगा रहता है जिस कारण यह निर्माण कई अड़चनों का कारण बनता है। इस तिराहे पर अँधा मोड भी है, जिस कारण हर समय यहाँ दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती है। यह मार्ग पहले नेशनल हाईवे हुआ करता था, अब के समय में शहर से नेशनल हाईवे के रूगठा मोड बाई पास को जोड़ता है, जो शहर का मुख्य मार्ग है और यही कारण है की इस मार्ग पर हमेश हर प्रकार के वाहन का आना जाना लगा रहता है।

शिकायतकर्ता ने यह मांग जताई है कि बड़ा तालाब के पास तिराहे एवं मोड को अतिक्रमण से मुक्त कराया जाए जिससे न केवल राहगीरों व कॉलोनी के लोगों को सुगमता मिले और यह मार्ग दुर्घटना मुक्त हो सके। अब देखने वाली बात यह होती है कि शिकायत के बाद कब तक इस अवैध निर्माण कार्य पर कारवाही की जाती है, आखिर कब तक प्रशासन अपनी नींद से जाग कर लोगों को हो रही मुसी बतोंं का जायज़ा लेती है।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें