Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

एमपीसीए द्वारा मुफ्त क्रिकेट कोचिंग के लिए खिलाड़ियों का होगा ओपन ट्रायल

शहडोल जिले में बहुत समय से मुफ्त क्रिकेट कोचिंग का खिलाड़ी बेताबी से इंतज़ार कर रहे थे। जिले में ऐसे कई खिलाड़ी है जिनका क्रिकेट और अन्य स्पोर्ट्स व खेल-कूद में बहुत दिलचस्पी है किंतु आर्थिक स्थिति मज़बूत न होने के कारण वे निजी क्रिकेट कोचिंग सेंटर में दाखिला नहीं ले पा रहे थे। इनमें टैलेंट और स्किल्स कूट-कूट के भरी है किंतु इसे दिखाने और बेहतर बनाने के लिए कोई साधन या मदद नहीं है।

लेकिन अब इनका इंतज़ार हुआ खत्म, जिले में एमपीसीए यानि की मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा मुफ्त क्रिकेट कोचिंग योजना के तहत सब सेंटर में दाखिले के लिए खिलाड़यों का सिलेक्शन करने हेतु शहडोल संभागीय क्रिकेट संघ द्वारा ‘ओपन ट्रायल’ आयोजित की जाने वाली है। खिलाड़ियों का सिलेक्शन,एमपीसीए द्वारा नियुक्त चयनकर्ता द्वारा किया जाएगा। इसके लिए कई खिलाड़ियों ने सितंबर के महीने में अपना नाम रजिस्टर भी करवाया था किंतु कुछ ऐसे खिलाड़ी भी है जिन्होंने यह रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया था, तो उनके लिए भी एक अच्छी खबर है। ऐसे पुरुष और महिला खिलाड़ी जिन्होंने ट्रायल के लिए सितंबर 2021 में पंजीकरण नहीं कराया है लेकिन अगर वे सिलेक्शन के लिए उपस्थित रहना चाहते हैं, वे इस मौके का लाभ उठा सकते हैं।

ओपन ट्रायल के लिए खिलाड़ियों के लिए कुछ आवश्यक बातें-

ओपन ट्रायल के लिए वे खिलाड़ी जिनका जन्म 1 सितंबर 2001 के बाद और 31 अगस्त 2009 से पहले हुआ हो और जिन्होने संभाग, जिला, विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, विद्यालय और क्लब स्तर क्रिकेट खेला हैं वे इस चयन में भाग ले सकते हैं। भाग लेने के लिए खिलाड़ियों को 31 अक्टूबर 2021 को गांधी स्टेडियम शहडोल में सुबह 8.00 बजे से 10.00 बजे के करीब पहुंचना है। साथ ही खिलाड़ियों का सफेद क्रिकेट ड्रेस, क्रिकेट किट, टोपी, पानी की बोतल, नैपकिन आदि और अपना जन्मतिथि प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी साथ में लाना बेहद अनिवार्य है। यह छोटी-छोटी चीज़ें बेहद ज़रूरी है तभी इन खिलाड़ियों का सिलेक्शन प्रोसेस और ओपन ट्रायल किया जायगा।

इसके अलावा जिन खिलाड़ियों ने सितंबर 2021 में रजिस्ट्रेशन फॉर्म जमा किया है, उनका एमपीसीए की वेबसाइट पर प्रदर्शित विवरण के अनुसार ट्रायल के लिए उपस्थित रहना अनिवार्य है।

सिलेक्शन प्रोसेस के लिए एमपीसीए खिलाड़ियों से कोई शुल्क नहीं लेगा पर इस मुफ्त क्रिकेट कोचिंग योजना में खिलाड़ियों के लिए कोई परिवहन, आवास या बोर्डिंग की व्यवस्था प्रदान नहीं की जायगी। सभी खिलाड़ी इन बातों को ध्यान में रखकर ही सिलेक्शन प्रक्रिया के लिए आ सकते है।

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
Share on telegram
Share on pinterest

साझा करें

ताजा खबरें

सब्सक्राइब कर, हमे बेहतर पत्रकारिता करने में सहयोग करें